राजकोट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रोड शो आज

नयी दिल्ली,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार के राजकोट में रोडशो करेंगे और प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में अन्य कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इस वर्ष मोदी की यह चौथी गुजरात यात्रा है। प्रदेश में वर्षांत में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव गुजरात भाजपा के लिए चुनौतीपूर्ण है क्योंकि यह प्रधानमंत्री का गृह प्रदेश है। प्रधानमंत्री अहमदाबाद,राजकोट, मोदासा और गांधीनगर में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।
उनका पहला कार्यक्रम साबरमती आश्रम में होगा। जहाँ वे आश्रम की शताब्दी समारोह में भाग लेंगे। मोदी गुरूवार सुबह साबरमती में महात्मा गांधी के आध्यात्मिक गुरू माने जाने वाले श्रीमद राजचन्द्र पर स्मारक डाक टिकट और सिक्का जारी करेंगे।
मोदी फिर राजकोट में सामाजिक अधिकारिता शिविर में दिव्यांग भाई-बहनों से बातचीत करेंगे । राजकोट में कार्यक्रम के बाद मोदी आजी बांध जाएंगे, जहां वह नर्मदा के जलावतरण का स्वागत करेंगे। यह बांध सौनी सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई परियोजना के तहत नर्मदा के जल से भरा जाएगा। बांध से स्थानीय हवाईअड्डे तक मोदी रोडशो करेंगे। शाम को वह गांधीनगर रवाना हो जाएंगे। शुक्रवार को मोदी गुजरात के अरावली जिले के मोदासा जाएंगे, जहां वह 552 करोड़ रूपये की लागत से दो जलापूर्ति योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वह वहां एक अनौपचारिक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उसी दिन दोपहर में प्रधानमंत्री टेक्सटाइल इंडिया 2017 सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।।30 जून की शाम मोदी अहमदाबाद पहुंचेंगे जहां वह मनिनगर में युवाओं के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *