सेना के युवा अधिकारी की हत्या, शादी से लौटने के बाद किया था अपहरण

श्रीनगर,भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव के बीच आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर में सेना के एक लेफ्टिनेंट का अपहरण कर हत्या कर दी। घटना मंगलवार रात को कश्मीर के कुलगाम में हुई। लेफ्टिनेंट उमर फैयाज एक शादी में गए थे। उनका गोलियों से छलनी शव शोपियां में मिला है।
जम्मू के अखनूर में राजपूताना राइफल्स में तैनात फैयाज दिसंबर 2016 में ही सेना भर्ती हुआ था। सेना के अनुसार, 23 साल का फयाज पहली बार छुट्टी में अपने घर आया था। वह मामा की बेटी की शादी में शामिल होने के लिए कुलगाम आया था। यहां आतंकवादियों ने बंदूक की नोक पर उसका अपहरण किया और फिर हत्या कर दी। सेना में डॉक्टर रहे फयाज के शरीर में बुलेट के दो निशान मिले हैं।
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान द्वारा बनाए गए बूबी ट्रैप में भारतीय सेना और बीएसएफ के जवान फंस गए और इसकी वजह से दो जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी। यही नहीं पाकिस्तान की सेना ने भारतीय सेना के शहीद हुए जवानों के शवों के साथ बर्बरतापूर्ण व्यवहार किया।
युवाओं के बीच थे लोकप्रिय
23 साल के लेफ्टिनेंट फैयाज अपने इलाके में युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय थे। इतना ही नहीं आसपास जब भी कोई कार्यक्रम होता था तो वे जरूर जाते थे। आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ ऐसी कायराना हरकत पहले भी कर चुके हैं। लेकिन, सेना के एक अफसर के साथ हाल के सालों में ऐसी हरकत पहली बार की है। आतंकियों का उद्देश्य आम लोगों के बीच अपना डर बैठाना है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *