माल्या का किंगफिशर विला 73 करोड में नीलाम

पणजी, देश छोड़ कर भागे कारोबारी विजय माल्या का गोवा में स्थित किंगफिशर विला इस बार चौथी नीलामी में आखिर बिक ही गया है। इसे एक्टर और बिजनेसमैन सचिन जोशी ने खरीद लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में इसे रिजर्व प्राइज 73 करोड़ रुपए से ज्यादा में खरीदा गया बताया जा रहा है। यह विला माल्या की उन एसेट्स में था जिस पर किंगफिशर एयरलाइन्स को लोन मिला था।
इधर,एसबीआई की चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य ने किंगफिशर विला के बिकने की बात साझा की है। लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि खरीददार कौन है। जैसा कि पता है 17 बैंकों का कंसोर्टियम माल्या से करीब 9 हजार करोड़ की रिकवरी का प्रयास कर रहा है।
इसके पहले सरफेसी एक्ट में डिफॉल्टर की प्रॉपर्टी बेचने के दो कोशिशें नाकाम हुई तो बैंक प्राइवेट डील के तहत इसे बेच सकता है। यही इस मामले में हुआ।
85 करोड थी बेस प्राइस
इससे पहले कैनडोलियम गोवा स्थित विजय माल्या के विला की बेस प्राइज 85 करोड़ रुपए रखी गई थी,जिसकी वजह से खरीददार नहीं आ रहे थे। जिसे देखते हुए बैंक ने रिजर्व प्राइज घटाकर दिसंबर 2016 में 81 करोड़ फिर मार्च 2017 में 73 करोड़ रुपए कर दी थी।
कौन हैं सचिन जोशी
सचिन जोशी विकिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के मालिक हैं। वह के बियर ब्रैंड किंग्स बियर के मालिक होने के साथ ही जेएमजे के वाइस चेयरमैन हैं। वह बलीबुड की फिल्मों आजान, मुंबई मिरर और जैकपॉट में काम कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *