सौंफ के दाम घट रहे,बाजार में अब तक आवक काफी

बड़वानी,इन दिनों जिले की मंडी में सौंफ बहुतायत में आ रही है। मालवांचल की यह सबसे बडी मंडी है। इस सीजन की रिकार्ड आवक 3 हजार बोरी सौंफ की रही है। इसके चलते मंडी परिसर इस पूरे सप्ताह ही किसान-व्यापारी व मजदूरों से पटा नजर आया है।
मंडी के अंदर व बाहर लगने वाली दुकानों की संख्या में भी अधिक नजर आई। जानकारी के अनुसार थोक में मोटी सौंफ थोक में 55 से 60 और बारिक सौंफ 75 से 85 रु. तथा खेरची में मोटी सौंफ 65 से 70 और बारिक सौंफ 90 से 110 रु. प्रतिकिलो में बिक रही है। आवक अधिक रहने से मंडी दोनों शेड में सौंफ के बड़े-बड़े ढेर नजर आ रहे हैं। हालांकि सौंफ सीजन समाप्ति की ओर है। अब खेतों से निकलने वाली मोटी सौंफ में क्वालिटी कमजोर नजर आ रही है। इसके चलते भावों में भी नरमी दिखाई दी है।
रेंग रहे वाहन
कृषि मंडी के बाहर दोनों ओर कई वस्तुओं की दुकानें लगी रहती हैं। जबकि हाट बाजार दूसरी जगह पर लगता है। इधर,मंडी के बाहर सडक़ किनारे चाय-नाश्ता, खाने-पीने से लेकर खेल-खिलौने, कपड़े आदि घरेलु आवश्यक सामग्री की दुकानें हाट बाजार के रोज लग जाती हैं, ऐसे में मार्ग पर यातायात का दबाव बढ़ जाता है। फलस्वरूप यहां से गुजरने वाले छोटे-बड़े वाहन और यात्री बसें रेंगते हुए निकलती हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *