..एैसे हुई फिरौती की योजना फ्लाप

बैतूल, घर की कमजोर माली हालत से परेशान एक नाबालिग ने फिल्मी अंदाज में एक कारोबारी को धमका कर दस लाख की अड़ी डाल दी। जब पुलिस को मामले का पता लगा तो भी वह डरा नहीं और पुलिस को ही चकमा देकर फिरौती की रकम लने पहंच गया।
जब उसने पहली बार बच कर दूसरी बार कारोबारी तक पहुंचने की कोशिश की तो वह धरा गया। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
कारोबारी सलीम(बंटी) पटेल गंज में राजा सेनेटरी के नाम से कारोबार करता है। उसे मोबाईल नम्बर क्रमश: 9425002822 और 8305811654 पर अज्ञात व्यक्ति ने कॉल कर धमकाया और कहा कि अगर 10 लाख नहीं दिए तो उनका और बच्चे का अपहरण कर लिया जाएगा। शुरू में पटेल को लगा कि यह कोई मजे लेने के लिए शरारत कर रहा है, पर तीन से चार बार लगातार फोन आए तब फिर माजरा समझते देर नहीं लगी। उसक बाद पुलिस अधीक्षक राकेश जैन सहित अन्य अधिकारियों को जानकारी दी गई। पुलिस ने नम्बर ट्रेस कर योजना के तहत कारगिल चौक स्थित अण्डे की दुकान पर पटेल को दस लाख के साथ भेजा गया। लेकिन फिरौती मांगने वाला नहीं आया। फिर उसने दोबारा फोन कर कहा कि तुम्हारे 20 तो हमारे 25 आदमी कारगिल चौराहे पर थे। इसी बीच पटेल के सिविल लाईन्स स्थित घर के सीसीटीवी कैमरे से पुलिस को कुछ सुराग हाथ लगे उनके घर के सामने कुछ देर रूकी वेन गाड़ी पर केरियर पुलिस ने उसे ढूंढ निकाला और फिर मोबाईल नम्बर की लोकेशन पर कंपनी गार्डन टिकारी के 17 वर्षीय लडक़े को हिरासत में ले लिया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *