CG के स्कूलों में फ्री मिलेंगी पुस्तकें

रायपुर,मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से आज यहां विधानसभा परिसर से प्रदेश के स्कूलों में बच्चों को नि:शुल्क वितरण के लिए पाठ्य पुस्तकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम द्वारा आगामी अप्रैल माह से प्रारंभ होने वाले शिक्षा सत्र के लिए इन पाठ्य पुस्तकों का मुद्रण कराया गया है।
ये पाठ्य पुस्तकें प्रदेश के लगभग 54 लाख स्कूली बच्चों को नि:शुल्क वितरित की जाएंगी। छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम द्वारा कक्षा 1 से कक्षा 10 की हिन्दी, अंग्रेजी, संस्कृत और उर्दू माध्यम की पुस्तकों तथा कक्षा 11वीं और 12वीं की हिन्दी, अंग्रेजी और संस्कृत माध्यम की लगभग दो करोड़ 80 लाख पाठ्य पुस्तकों का मुद्रण और वितरण किया जाएगा। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप, छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष
देवजी भाई पटेल, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले, संसदीय सचिव मोतीराम चंद्रवंशी, लाभचंद बाफना और तोखन साहू , विधायक भोजराज नाग और डॉ. विमल चोपड़ा तथा स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव विकासशील भी इस अवसर पर उपस्थित थे। छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष देवजी भाई पटेल ने बताया कि निगम द्वारा मुद्रित कराई गई पाठ्य पुस्तकें आठ डिपो के माध्यम से 27 जिलों के 146 विकासखण्डों के 2663 संकुल तक भेजी जाती हैं, जहां से पाठ्य पुस्तकें स्कूलों में बच्चों को नि:शुल्क बांटी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *