सीहोर का ये लडक़ा झट पी लेता है पेट्रोल

सीहोर,मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के समीपस्थ सीहोर जिले से करीब 15 किमी दूर बसे गांव हीरापुर का रहने वाला 16 साल का एक लडक़ा हर रोज लोगों की मोटरसाईकिलों से निकाल कर पेट्रोल पी लेता है.वह सोता भी नहीं है .
इससे उसके पास पड़ोसी ही नहीं बल्कि परिवार के लोग भी खासे परेशान हैं. वह नजरों तक दिख रही मोटरसाईकिलों से पाइप निकालकर और कभी-कभी गाड़ी के ऊपर बैठकर सीधे टैंक से ही पेट्रोल पीना शुरु कर देता है.इसके बाद वह कहां जाता है किसी को कुछ पता नहीं चलता है. वह सिर्फ पेट्रोल प्रेमी ही हो एैसा भी नहीं है वह ईंट,घास,फूस,पेड़-पोधों की टहनियां वगैरह भी खा जाता है. उसकी दिनचर्या भी असामान्य है वह दिन-रात दोनों पहर जागता ही रहता है.
हैरान परेशान उसके पिता लाड़सिंह परमार ने बताया कि उसका नाम शुभम है जो छोटे में बेहद खूबसूरत था. लेकिन जैसे -जैसे पेट्रोल पीने की लत बढ़ती गई वैसे-वैसे उसका रंग काला पडऩे लगा. राज्य के दोनों बड़े नगरों इंदौर और भोपाल में इलाज कराने पर भी उसकी इस आदत से छुटकारा नहीं पाया जा सका. अगर उसे जबर्दस्ती कर रोकने की कोशिश की जाए तो वह बेच हाथ पैर काटने सरीखी हरकत तक कर गुजरता है. उसकी दो बहने भी हैं, वह पूरी तरह से सामान्य हैं. वे स्कूल भी जाती हैं और पढ़ाई लिखाई में मन लगाती हैं.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *