राजेश व्यास अबकी फिर बने जिला बार अध्यक्ष

भोपाल, राजधानी के जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में राजेश व्यास ने चौथी बार अध्यक्ष के पद पर कब्जा जमा लिया है. उन्होंने इन्द्रजीत सिंह राजपूत को 243 वोटों के अंतर से चुनाव हरा दिया. हालांकि मुकाबले में इस बार राजपूत को दमदार माना जा रहा था. व्यास के खिलाफ कांग्रेस छोड़ भाजपा में जाने का मामला भी सरगर्म था लेकिन अंतत: उन्हें ही जीत का स्वाद चखने को मिला.
वोटों की गिनती सबेरे दस बजे से शुरू हुई और नतीजा शाम सात बजे आया. व्यास शुरू से ही बढ़त बनाए हुए थे. शाम सात बजे जब सभी छह पदों के वोटों की गिनती खत्म हुई तो फिर मुख्य चुनाव अधिकारी हरीश मेहता ने परिणाम बताए. सचिव पद पर पीसी कोठारी जीते उन्होंने एक हजार एक मतों से जीत दर्ज कर 62 साल में बने सारे रिकार्ड घ्वस्त कर दिए. सह-सचिव पर दो वोटों का अंतर होने से परिणाम रोका गया है. अब दोबारा मतगणना की जाएगी. कार्यकारिणी के सदस्यों की गिनती का कार्य शनिवार को जारी रहेगा.
ये जीते
उपाध्यक्ष कुमारी सपना चौधरी ने प्रतिद्ववंदी सुनील सिंहल को 245 वोटों से हराया. सचिव पद के प्रत्याशी डा. पीसी कोठारी को कुल 1817 वोट मिले है उन्होंने अपने प्रतिद्ववंदी प्रत्याशी संदीप सविता को 962 वोटों से पराजित किया. कोषाध्यक्ष पद पर मयूर चालिसगांवकर को 1600 वोट मिले है, उन्होंने मनोज रघुवंशी को 415 वोटों से हराया. लायब्रेरियन पद पर प्रकाश रावत को 1538 वोट मिले उन्होंने बागबहैरिया को 650 वोटों से हराया. इस चुनाव में कुल 3552 मतदाता थे जिनमें से ने मतदान किया था. चुनाव परिणाम बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष राजेश व्यास ने कहा कि वे वकीलों की छोटी-छोटी कमेटियों का गठन कर कार्य विभाजन करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *