धोनी के फैन को लेकर पाक टीम चर्चा में

नई दिल्ली, ऑस्ट्रेलियाई धरती पर खेल रही पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों अपने धोनी समर्थक पाक फैन को लेकर चर्चा में है. जाहिर सी बात है विदेशी दौरे पर जाने वाले टीम के आस-पास उसके फैन मंडऱाने लगते हैं. वे अपने खिलाडिय़ों का उतसाहवर्धन करने के मकसद से ही वहां पहुंच जाते हैं. ऐसा ही कुछ पाकिस्तान टीम के साथ भी हो रहा है. ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर बड़ी संख्या में पाकिस्तानी फैन दिख रहे हैं.लेकिन मेलबर्न टेस्ट के दौरान एक ऐसा नजारा दिखा कि सब चकित रह गए. मैच पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच था, लेकिन वहां टीम इंडिया के वनडे और टी-20 कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फैन की चर्चा रही. देखते ही देखते उसकी फोटो वायरल हो गई.
जैसा कि भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से क्रिकेट के रिश्ते नहीं हैं, लेकिन फैन्स को रोका नहीं जा सकता है. फैन होने की वजह से सबकी अपनी-अपनी पसंद होती है और यह देश से परे भी होती है. जैसा कि पिछले दिनों पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के फैन के बारे में बातें सामने आई थीं.जिसे पुलिस ने अफरीदी की जर्सी पहनने पर गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन अफरीदी के प्रति उसकी दीवानगी में कोई कमी नहीं आई. इसी प्रकार मेलबर्न में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच में एक फैन ऐसा दिखा जिसने जर्सी तो पाकिस्तान की पहन रखी थी, पर उसका दिल धोनी के लिए धडक़ रहा था.
जर्सी पाक की, नाम धोनी का
मैच में पाकिस्तान का समर्थन कर रहे इस फैन ने जर्सी पाकिस्तानी टीम की ही पहन रखी थी, लेकिन उसकी पीठ पर एमएस धोनी का नाम और उनकी जर्सी का नंबर 7 लिखा हुआ था. फिर क्या था मैच के बीच सब उसी की चर्चा करने लगे. ऐसा नहीं है कि धोनी का यह पहला पाकिस्तानी फैन है. इससे पहले भी कई फैन सामने आ चुके हैं, लेकिन वर्तमान संदर्भ में इस फैन का सामने आना अधिक प्रासंगिक हो गया है, क्योंकि पाक के विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी के भारतीय फैन को लेकर हाल ही में विवाद सामने आया था और अफरीदी ने अपने भारतीय फैन का समर्थन किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *