गरीब की बेटी के भी हाथ पीले हो सम्मान के साथ जाए ससुराल

लखनऊ, प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा मंगलवार को सिद्धार्थनगर जनपद पहुंचकर जिले के बीएसए ग्राउण्ड (जिला कारागार के सामने) में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। उन्होंने सामूहिक विवाह कार्यक्रम में आये वर-वधू को अपना आशीर्वाद दिया और उनके उज्ज्वल भविष्य एवं खुशहाल वैवाहिक  जीवन की कामना की।
सिद्धार्थनगर जनपद में जिला प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजनान्तर्गत सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस विवाह कार्यक्रम में 706 जोड़ों की शादी पूरे विधि विधान एवं परम्पराओं व रीति-रिवाजों का पालने करते हुए करायी गयी। वर-वधू के इन जोड़ों में 637 हिन्दू जोड़े तथा 69 मुस्लिम जोड़े शामिल थे।
शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीबों, असहायों व निर्धनों की बेटियों की शादी कराने के लिए समाज कल्याण विभाग द्वारा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना संचालित की जा रही है, जिससे कि एक गरीब की पुत्री के भी हाथ पीले हो सकें और सम्मान के साथ अपने पति के साथ विदा होकर ससुराल जा सके। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा शादी समारोह होता है, जिसमें जिले के शीर्ष अधिकारियों से लेकर क्षेत्रीय सांसद, विधायक एवं अन्य जन-प्रतिनिधि व गणमान्य नागरिकों के साथ-साथ वर-वधू के रिश्तेदार, माता-पिता शामिल होकर वर-वधू को आशीर्वाद देते हैं और उनके उज्ज्वल जीवन की कामना करते हैं साथ ही वर-वधू के विवाह के साक्षी भी बनते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *