प्रभात चौराहे पर बनेगा थ्री टियर सिस्टम आधारित फ्लाईओवर

भोपाल, रविवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने नरेला विधानसभा में एक और फ्लाईओवर की सौगात देते हुए प्रभात चौराहे पर थ्री टियर सिस्टम आधारित फ्लाईओवर का भूमिपूजन किया। उन्होंने करोंद क्षेत्र के पलासी में शासकीय महाविद्यालय नरेला का लोकार्पण भी किया। इसके साथ ही कॉलेज में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिये बस सुविधा का विस्तार करते हुए बैरागढ़ चिचली से पलासी बड़वाई तक एसआर-4 सिटी बस का शुभारंभ भी किया। कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में स्थानीय क्षेत्रीय रहवासी उपस्थित रहे।
प्रभात चौराहे पर बनेगा थ्री टियर सिस्टम आधारित फ्लाईओवर
सारंग ने बताया कि लगभग 44.10 करोड़ की लागत से 650 मीटर लम्बाई और 19 मीटर चौड़ाई वाला फ्लाईओवर का निर्माण प्रभात चौराहे पर बनाया जाएगा। यह फ्लाईओवर भोपाल-रायसेन मार्ग पर बोगदा पुल के बाद काली मंदिर से लाला लाजपत राय कॉलोनी तक थ्री टियर सिस्टम से बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस फ्लाइओवर का निर्माण एक ही एलाइनमेंट में एलिवेटेड डिजाइन के माध्यम से होगा। इसमें सबसे नीचे सुभाष नगर फ्लाईओवर से स्टेशन जाने वाला यातायात निकलेगा। बीच में पुल बोगदा से रायसेन जाने वाला रास्ता होगा और सबसे ऊपर मेट्रो ट्रेन की लाइन होगी।
यातायात का दबाव होगा कम
सारंग ने बताया कि 80 फीट रोड व पुल बोगदा और रायसेन रोड पर प्रतिदिन वाहनों की लंबी कतार लग जाती थी। लोगों की इस परेशानी को देखते हुए प्रभात चौराहे पर फ्लाईओवर बनाने का निर्णय लिया गया। इससे यातायात का दबाव कम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *