कमलनाथ के करीबी और प्रदेश कांग्रेस मीडिया सेल के उपाध्यक्ष सलूजा ने बीजेपी ज्वाइन की

भोपाल, मध्यप्रदेश कांग्रेस को आज राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा के झटका लगा जब उसके मीडिया सेल के प्रान्त के उपाध्यक्ष और कमलनाथ के करीबी नरेंद्र सलूजा ने शुक्रवार को सबेरे सीएम शिवराज सिंह चौहान और आदिवासी नेता विजय शाह की उपस्थिति भाजपा ज्वाइन कर ली। हालाँकि बाद में कांग्रेस ने कहा कि कुछ मीडिया संस्थानों में इस तरह की खबर चल रही है कि नरेंद्र सलूजा ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर अन्य पार्टी जॉइन कर ली है। जबकि तथ्यात्मक स्थिति यह है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण नरेंद्र सलूजा को 13 नवंबर 2022 को ही पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।
सलूजा,ने इस अवसर पर कहा कि इंदौर में खालसा कॉलेज में आयोजित एक सिख धार्मिक कार्यक्रम में सिख विरोधी दंगों के संबंध में आरोपों का सामना कर रहे कमलनाथ के सम्मान पर सिख समुदाय द्वारा उठाए गए सवालों के बाद उन्हें अच्छा नहीं लगा और वह अब भाजपा में शामिल हो गए। गौरतलब है कि
8 नवंबर को इंदौर में सिख धार्मिक कार्यक्रम में आयोजकों द्वारा नाथ को सम्मानित करने पर विवाद हुआ। जब नाथ कार्यक्रम स्थल से चले गए तब प्रसिद्ध कीर्तन गायक मनप्रीत सिंह कानपुरी ने कांग्रेस नेता को आमंत्रित करने पर आयोजकों को खूब लताड़ा था। इस बीच कांग्रेस के राज्य मीडिया सेल के अध्यक्ष के के मिश्रा ने कहा कि सलूजा को हाल ही में पार्टी से निष्कासित किया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि सलूजा को पहले भी भाजपा से उनके संबंधों के कारण उनके पद से हटा दिया गया था, लेकिन नाथ से माफी मांगने के बाद उन्हें बहाल कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *