नॉटिंघम में इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाये 183 रन, बुमराह और शामी की शानदार गेंदबाजी

नॉटिंघम, मेजबान इंग्लैंड ने भारत के साथ पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आज अपनी पहली पारी में 183 रन बनाये। कप्तान रुट के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया और पूरी टीम 183 रन पर आउट हो गई। पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की टीम को शून्य पर ही तेज गेंदबाज बुमराह ने करारा झटका दिया। बुमराह ने सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स को पहले ही ओवर में खाता खोले बिना ही पेवेलियन भेज दिया।
इंग्लैंड ने छह ओवर में एक विकेट पर आठ रन बना लिए थे। उसके बाद जैक क्राउले फिर डोम सिबले जल्दी आउट हुए उसके बाद रुट और बायरेस्टो ने संभल कर खेला पर इंग्लैंड के चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके और पूरी टीम ढह गई, भारत की और से बुमराह ने चार शमी ने तीन शार्दुल ने दो एवं सिराज ने एक खिलाडी को आउट किया ।
दोनों टीमों इस प्रकार हैं।
इंग्लैंड : रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, डैनियल लॉरेंस, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम कुरेन, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।
भारत : रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *