अर्जेंटीना से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम, अब कांस्य के लिए ब्रिटेन से होगा मुकाबला

टोक्यो,टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम को एक बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में दुनिया की दूसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने 2-1 से हराया। इस हार के बाद भी भारतीय टीम के पास कांस्य पदक जीतने का अवसर बचा हुआ है। भारतीय टीम को तीसरे स्थान के लिए अब ब्रिटेन को हराना होगा। इससे पहले एक अन्य सेमीफाइनल में जर्मनी ने ब्रिटेन को 5-1 से हराया।
भारतीय महिला हॉकी टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में अच्छी शुरुआत की ओर गुरजीत कौर ने दूसरे मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर टीम को 1-0 से से आगे कर दिया। पहले क्वार्टर में भारतीय टीम हावी रही और उसकी बढ़त बनी रही पर दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम अपनी लय कायम नहीं रख पायी। इसका लाभ उठाते हुए अर्जेंटीना ने 18वें मिनट में एक गोल कर बराबरी हासिल कर ली। अर्जेंटीना की ओर से यह गोल कप्तान मारिया नियोल बारिवेउवो ने किया। वहीं दूसरे क्वार्टर में भारत को तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले पर टीम उन्हें गोल में नहीं बदल पायी। इस प्रकार दूसरा दूसरा क्वार्टर भी 1-1 से बराबरी पर रहा।
इसके बाद तीसरे क्वार्टर के 36वें मिनट में अर्जेंटीना की ओर से मारिया नियोल बारिवेउवो ने अपना और टीम का दूसरा गोल दागकर टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी जो अंत तक बनी रही। अंतिम क्वार्टर में भारतीय टीम ने बराबरी के प्रयास किये पर उसे सपफलता नहीं मिली। इसी के साथ ही भारतीय टीम का स्वर्ण जीतने का सपना भी टूट गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *