कांगडा में मूसलाधार बारिश में छह परिवारों के घर मांझी खड्ड में आई बाढ़ में बहे

धर्मशाला, कांगडा में हो रही मूसलाधार बारिस की वजह से आज कांगडा धर्मशाला सडक मार्ग पर चैतड़ू से सटे बगली में छह परिवारों के घर मांझी खड्ड में आई बाढ़ में बह गए। यहां लोगों में दहशत का महौल है । कई घरों से लोगों ने अपना सामान निकाल दिया हैं।
विधायक विशाल नैहरिया और एसडीएम धर्मशाला हरीश गज्जू ने चैतड़ू पहुंचकर प्रभावित छह परिवारों को स्कूल में रहने की व्यवस्था करवाई है। लोग अपने घरों से कीमती सामान निकाल रहे हैं।बगली के चेतडू चौक के बाद मांझी खड्ड ने तबाही का मंजर दिखाया। उफान में आई मांझी खड्ड में संतोष कुमार का पूरा ही घर बह गया है। इसके अलावा पांच अन्य लोगों के घरों व दुकानों को काफी नुकसान हुआ है। पीड़ित संतोष कुमार ने बताया कि वह पिछले 2003 से यहां रह रहे थे। घर के साथ ही उनकी रेडिमेट गारमेंट की दुकान भी थी। रविवार रात को उन्होंने घर के नीचे गेराज में अपनी गाड़ी और स्कूटी भी पार्क की थी। अचानक मांझी खड्ड में पानी बढ़ने लगा। देखते ही देखते पानी की बहाव उनके घर की ओर हो गया। खतरा देखते हुए वह ओर उतनी पत्नी सुनीता देवी बाहर आ गए। देखते ही देखते सारा घर बह गया।इसके अलावा अन्य पांच घरों व दुकानों को भी नुकसान हुआ है। जल प्रहय की सूचना मिलने के बाद धर्मशाला विधायक विशाल नैहरिया और एसडीएम धर्मशाला डा. हरीश गज्जू भी मौके पर पहुंचे। सभी पीड़ित परिवारों को साथ लगते स्कूल में रहने का प्रबंध कर दिया है। वहीं, शिला चौक में भी एक भवन पानी के रौद्र बहाव की चपेट में आकर ढह गया है। इसके अलावा स्कूल भवन तक भी खड्ड का पानी पहुंच गया है।
हिमाचल प्रदेश के जिला कांगडा में आज भारी बरसात से नुक्सान पर केन्द्रिय गृह मंत्री अमित शाह ने चिंता जताई है उन्होंने सीएम जय राम ठाकुर से पफोन पर बातचीत कर हालात की जानकारी ली व केन्द्र सरकार की ओर से हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया अमित शाह ने राज्य सरकार को एनडीआरएफ की टीमें भेजने का भी भरोसा दिया है एनडीआरएफ की एक टीम को स्टैंड बाय रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *