टोक्यो ओलंपिक में नहीं खेलेगी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स

विम्बलडन, अमेरिकी महिला टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने कहा है कि वह टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाग नहीं लेंगी। सेरेना ने हालांकि इसका कोई कारण नहीं बताया है पर माना जा रहा है कि कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए इस पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने इन खेलों से दूर रहने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि ओलंपिक को लेकर मेरे इस फैसले के पीछे कई कारण हैं। मैं वास्तव में वहां नहीं जाना चाहती। माफी चाहूंगी। सेरेन ने ओलंपिक खेलों में अब तक चार स्वर्ण पदक जीते हैं जिसमें 2012 लंदन ओलंपिक में एकल और युगल दोनों वर्ग का स्वर्ण शामिल हैं।
वह 2000 में सिडनी और 2008 में बीजिंग ओलंपिक में युगल में स्वर्ण विजेता रही हैं। उन्होंने युगल वर्ग के सभी स्वर्ण अपनी बड़ी बहन वीनस विलियम्स के साथ जीते हैं। रियो ओलंपिक 2016 में सेरेना एकल वर्ग में तीसरे दौर में हार गयी थी जबकि युगल में वह वीनस के साथ पहले दौर में ही बाहर हो गई थी।
इससे पहले पुरुष वर्ग में शीर्ष टेनिस खिलाड़ियों में शामिल स्पेन के राफेल नडाल और ऑस्ट्रेलिया के डोमिनिक थिएम ने भी ओलंपिक में भाग लेने से इंकार कर दिया था। वहीं स्विटजरलैंड के अनुभवी रोजर फेडरर ने कहा कि उन्होंने अभी तक यह इन खेलों में भाग लेने को लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *