शेयर बाजार नई ऊंचाई पर बंद हुआ, निफ्टी 15,869 अंक के रिकार्ड स्तर पर रहे

मुंबई, मुम्बई शेयर बाजार मंगलवार को नई ऊंचाई पर बंद हुआ। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन दिग्गज कंपनियों रिलायंस इंडस्ट्रीज, इन्फोसिस, एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी लिमिटेड के शेयरों में आई तेजी से बाजार में यह उछाल आया है। दिन भर के कारोबार के बाद तीस शेयरों पर आधारित बीएसई का प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स 221.52 अंक करीब 0.42 फीसदी की बढ़त के साथ 52,773.05 अंक पर बंद हुआ। वहीं इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 57.40 अंक तकरीबन 0.36 फीसदी की बढ़त के साथ ही 15,869.25 के रिकार्ड स्तर पर बंद हुआ।
सेंसेक्स में शामिल शेयरों में करीब 3 फीसदी की तेजी एशियन पेंट्स के शेयर में रही। इसके अलावा एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, इंडसइंड बैंक, इन्फोसिस और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में भी उछाल आया।
वहीं दूसरी ओर बजाज फिनसर्व, डा. रेड्डीज, टाइटन, सन फार्मा, बजाज फाइनेंस और पावर ग्रिड समेत कुछ अन्य शेयर नीचे आये हैं।
इससे पहले आज सुबह बाजार तेजी के साथ खुला। सप्ताह के दूसरे ही कारोबारी दिन दुनिया भर से मिले अच्छे संकेतों के साथ ही दिग्गज कंपनियों एचडीएफसी, इंफोसिस, टीसीएस और रिलायंस के शेयरों में आये उछाल से बाजार में बढ़त आई है। सेंसेक्स शुरुआती कारोबार के दौरान 220 अंक से अधिक उछला है और 52,772.20 पर कारोबार कर रहा था। वहीं इसी निफ्टी 62.35 अंक या 0.39 फीसदी बढ़कर 15,874.20 पर पहुंच गया। सुबह के कारोबार के दौरान सेंसेक्स के सभी घटक बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। सेंसेक्स में सबसे अधिक 1.5 फीसदी की तेजी एशियन पेंट्स के शेयरों में थी। इसके बाद बढ़ने वाले शेयरों में इंडसइंड बैंक, ओएनजीसी, बजाज फिनसर्व, हिंदुस्तान यूनिलीवर, भारती एयरटेल और कोटक बैंक के शेयर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *