इंग्लैंड दौरे पर विराट सहित सभी क्रिकेटर परिवार को ले जा सकेंगे साथ

मुम्बई, कप्तान विराट कोहली और टीम इंडिया के सभी क्रिकेटर अब अपने परिवार को भी इंग्लैंड दौरे पर साथ ले जा सकते हैं। इससे पहले ब्रिटेन सरकार ने भारतीय क्रिकेटरों को अपने परिवार को लाने की इजाजत दे दी। इससे विराट और सभी भारतीय क्रिकेटरों को राहत मिली है।
अब इंग्लैंड के पूरे दौरे के लिए क्रिकेटर अपनी पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स को साथ रख सकते हैं। भारतीय टीम को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया को उससे पहले 18 से 22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेलना है। टीम इंडिया करीब चार महीने तक इंग्लैंड में रहेगी।
टीम इंडिया के क्रिकेटर 3 जून को लंदन पहुंचेंगे। वहां से टीम साउथेम्प्टन जाएगी और क्वारनटीन पर रहेगी। क्वारनटीन कितने दिनों का क्वारंटीन होगा, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। अभी टीम इंडिया मुंबई में क्वारनटीन में है।
डब्ल्यूटीसी फाइनल से होगी टीम इंडिया के दौरे की शुरुआत
भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से होगी। जो साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक होगा और इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत नॉटिंघम में 4 अगस्त से होगी। दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त को लीड्स में होगा. चौथा टेस्ट लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा। पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से होगा।
20 सदस्यीय भारतीय टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मो. शमी, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा!
स्टैंडबाय खिलाड़ी- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, अरजान नागवासवाला और केएस भरत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *