अयोध्या में पांच लोगों की हत्या का आरोपी मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, दोनों पैरों में लगी गोली

अयोध्‍या, एक ही परिवार के पांच लोगों की नृशंस हत्या में वांछित अभियुक्त पवन कुमार को पुलिस ने एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इनायतनगर थाना क्षेत्र के सेवरा इलाके में एसओजी टीम से हुई मुठभेड़ में पवन को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के दोनों पैरों में गोली लगी है, उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसका उपचार करने वाले चिकित्सकों ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है। उस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था।
शनिवार देर रात हुए इस जघन्य हत्याकांड की सूचना मिलते ही एडीजी जोन एसएन साबत, आईजी रेंज डॉ. संजीव गुप्त, जिलाधिकारी अनुज झा, एसएसपी शैलेश पांडेय रात में ही घटनास्थल पर पहुंचे। मृतक के ससुर भगवानदीन की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। मिल्कीपुर विधायक गोरखनाथ बाबा ने मृतक के स्वजनों से मिलकर प्रभावी कार्रवाई का भरोसा दिलाया।
इनायतनगर थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत खानपुर के मजरे बरिया निसारु में शनिवार की देर रात रमेश कुमार, उनकी पत्नी ज्योति और उनके तीन मासूम बच्चे अंशिका, शक्ति और ध्रुव की हत्या कर दी गई। हत्या का मुख्य आरोपी रमेश के भांजे पवन कुमार बताया गया है। रमेश के आवासीय परिसर में ही बने एक अलग कमरे में पवन और उसका परिवार रहता है।
एसएसपी ने बताया कि नवासे की जमीन को लेकर मामा-भांजे के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था। पवन अपने मामा रमेश पर दबाव बनाकर मुफ्त में उनकी दो बीघा जमीन अपने पिता के नाम बैनामा कराना चाहता था, लेकिन रमेश बैनामा करने के बदले उचित मूल्य चाहता था। इसी रंजिश को लेकर पवन और उसके स्वजनों ने मिलकर रमेश, उसकी पत्नी और तीन बच्चों की हत्या कर दी। घटना में शामिल मृतक के जीजा रामराज, बहन केशमती व भांजे पवन की पत्नी ममता के बाद पुलिस मुठभेड़ में सेवरा के पास से पवन कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *