महिला बोली ‘अगर मेरे पति को जरूरी इंजेक्शन नहीं मिले, तो अस्पताल की छत से कूदकर जान दे दूंगी

इंदौर, इंदौर के एक निजी अस्पताल में भर्ती 40 वर्षीय व्यक्ति की पत्नी ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर धमकी दी कि अगर उसके पति को जरूरी इंजेक्शन नहीं मिले, तो वह अस्पताल की छत से कूदकर जान दे देगी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। महिला का पति ब्लैक फंगस (म्यूकरमाइकोसिस) संक्रमण से पीड़ित है।
महिला वीडियो में कहती सुनाई पड़ रही है, “मैं बॉम्बे हॉस्पिटल से बोल रही हूं। मरीज (महिला का 40 वर्षीय पति) की आंख में दर्द हो रहा है। उसका पूरा जबड़ा दर्द कर रहा है। वह मेरे पति हैं और ब्लैक फंगस के इलाज के लिए भर्ती हैं। मैं इस हालत में उन्हें कहां लेकर जाऊंगी? इंजेक्शन (एम्फोटेरिसिन-बी) अस्पताल में नहीं मिल रहे हैं और (अस्पताल के) बाहर भी नहीं मिल रहे हैं।”
परेशान महिला ने वीडियो में भावुक लहजे में कहा, “अब मेरे पास क्या रास्ता होना चाहिए? मैं अपने पति को तिल-तिल तड़पते नहीं देख सकती। आप बताइए कि मुझे आगे क्या करना है? अगर मुझे आज इंजेक्शन नहीं मिलते हैं, तो मैं हॉस्पिटल की छत से कूदकर आत्महत्या कर लूंगी। मेरे पास और कोई रास्ता नहीं बचा है।” महिला ने वीडियो में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी और जिलाधिकारी मनीष सिंह को उनके पदनाम से संबोधित करते हुए कहा कि वे उसकी बात को गंभीरता से लें और ब्लैक फंगस संक्रमण के कारण अस्पतालों में भर्ती मरीजों को जरूरी इंजेक्शन उपलब्ध कराएं। वहीं अस्पताल का कहना है कि महिला के पति को एम्फोटेरिसिन-बी के 59 इंजेक्शन पहले ही लग चुके हैं। उसे इस दवा के और इंजेक्शनों की जरूरत है। अस्पताल में एम्फोटेरिसिन-बी के इंजेक्शन फिलहाल उपलब्ध नहीं हैं। लिहाजा महिला के पति और ब्लैक फंगस के दूसरे मरीजों का अन्य फंगसरोधी दवाओं से इलाज किया जा रहा है। महिला का वीडियो ऐसे वक्त वायरल हुआ है, जब ब्लैक फंगस के इलाज में आवश्यक एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शनों की भारी किल्लत के चलते यहां मरीजों और उनके तीमारदारों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस सिलसिले में निजी अस्पतालों में भर्ती मरीजों की स्थिति भी बदतर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *