कृषि मंत्री तोमर बोले किसान नेता जिस दिन चाहेंगे, उसी दिन सरकार निकाल लेगी समाधान

ग्वालियर, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ग्वालियर प्रवास के दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि किसान नेता जिस दिन चाहेंगे, उस दिन सरकार उनसे बातचीत कर इस मुद्दे पर समाधान निकाल लेगी। उन्होंने कहा कि यह किसानों पर निर्भर करता है कि वे समाधान कब चाहते हैं। उन्होंने दावा किया कि असम और पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी।
केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि असम व बंगाल में पहले चरण का मतदान हुआ है। असम में तो भाजपा की सरकार थी ही। वहां भाजपा सरकार ने जनहित में बेहतर कार्य किए हैं। शांति, सुरक्षा और विकास के बिंदुओं पर सरकार ने काफी काम किया है। इसका अहसास असम के लोगों को है। निश्चित तौर पर इसका लाभ भाजपा को मिलेगा। उन्होंने कहा कि बंगाल में जिस तरह का वर्तमान सरकार के संरक्षण में अराजकता का माहौल है, उससे साफ हो गया है कि वहां अगली सरकार भाजपा की ही बनेगी।
होली को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित कोविड की गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी को होली का त्योहार का मनाना चाहिए। इंदौर और उज्जैन संभाग में शनिवार से समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीद शनिवार से प्रारंभ होगी। पूरे प्रदेश में चना, मसूर और सरसों की खरीद भी शुरू की जाएगी।
किसानों को भुगतान के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़े, इसके लिए सीधे खाते में राशि जमा कराई जाएगी। इसके लिए ई-उपार्जन पोर्टल में पंजीकृत किसानों के खातों में एक- एक रपया डलवाकर दिखाया जा चुका है। खाद्य, नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों का कहना है सात दिन के भीतर भुगतान की व्यवस्था बनाई है। खाते में राशि का भुगतान सफल या विफल होने की सूचना भी एसएमएस से दी जाएगी। ‘जस्ट इन टाइम’ साफ्टवेयर में भी यह प्रदर्शित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *