राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल से बैंकों में कामकाज पूर्णता ठप्प

भोपाल, यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस, जिसमें 9 बैंक कर्मचारी- अधिकारी संगठन शामिल है, जो बैंकिंग उद्योग के शत-प्रतिशत बैंक कर्मचारी अधिकारियों का प्रतिनिधित्व करते हैं, के आह्वान पर बैंकों के निजीकरण के खिलाफ देशभर के दस लाख बैंक कर्मचारियों एवं अधिकारियों ने आज 15 मार्च 2021 को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल में भाग लिया ।कल पुन: 16 मार्च 2021 को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल की जाएगी।
आज की हड़ताल इतनी व्यापक थी कि किसी भी सरकारी क्षेत्र के बैंकों में ताले नहीं खुले। क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों एवं पुरानी निजी क्षेत्र के बैंकों में भी हड़ताल रही। हड़ताल के कारण देश एवं प्रदेशों के बैंकों का काम काज ठप्प रहा। आंदोलित बैंककर्मी बैंकों के निजीकरण एवं प्रतिगामी बैंकिंग सुधारों का विरोध कर रहे हैं।
आज, राजधानी भोपाल के हजारों हड़ताली बैंक कर्मी अपनी-अपनी बैंकों के प्रशासनिक कार्यालयों के सामने एकत्रित हुए। उन्होंने स्थानीय जिला प्रशासन द्वारा स्थापित नियमों एवं मापदण्डों को अपनाते हुए बैंकों के निजीकरण के खिलाफ विरोध प्रकट करते हुए हड़ताल में शामिल होकर इसे सफल बनाया। राजधानी भोपाल में प्रात: 10:30 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक मास्क पहनकर एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए निजीकरण के खिलाफ बैंकों के प्रशासनिक कार्यालयों के सामने बैंकों के निजीकरण के खिलाफ विरोध प्रकट किया गया। इन बैंकों के सामने विरोध कार्यवाही का नेतृत्व यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के पदाधिकारियों ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *