मध्य प्रदेश में लॉक डाउन और नाइट कर्फ्यू का कोई इरादा नहीं

भोपाल, मध्य प्रदेश के किसी भी जिले में लॉक डाउन नहीं किया जाएगा और न ही नाइट कफ्र्यू लगाया जाएगा। सीएम शिवराज ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए हर संभव उपाय सख्ती से किये जाएंगे। कोरोना को देखते हुए क्राईसीस मैनेजमेंट की बैठक में सभी उपायों पर विचार किया गया है।
प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा फिलहाल मध्य प्रदेश के किसी भी जिले में लॉक डाउन नहीं किया जाएगा और न ही नाइट कफ्र्यू लगाया जाएगा उन्होंने कहा कहा मास्क लगाने के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए रोको टोको अभियान चलाया जाएगा। साथ ही ये भी कि मास्क नहीं लगाने पर कोई जुर्माना नहीं लगाया जाएगा। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण बढऩे के कारण वहां से आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी।
सीएम शिवराज ने कहा एहतियात बरतें
कोरोना कोरोना के बढ़ते कहर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हर जिले में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक कर रहे हैं। आने वाले त्यौहार किस स्वरूप में मनाएं इस पर फैसला करना है। खास कर मेलों का क्या स्वरूप होगा उस पर चर्चा होगी।जरा सी लापरवाही से हमारी की हुई मेहनत पर पानी फिर जाएगा। प्रदेश फिर से संकट में फंस जाएगा। सीएम ने कहा वो सारे उपाय जो कोरोना को फैलने से रोकें वो सारे कदम हम उठाएंगे।
गृह विभाग ने किया अलर्ट
इससे पहले महाराष्ट्र में कोरोना बढऩे पर मध्य प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। इंदौर और भोपाल में मास्क फिर से अनिवार्य किया गया है। 12 जिलों में सबसे ज्यादा कोरोना का खतरा बताया जा रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान की समीक्षा बैठक के बाद आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *