दिग्विजय बोले कोई विधायक तैयार होगा तो लड़ा देंगे महापौर का चुनाव

जबलपुर, अगर कोई कांग्रेस विधायक तैयार होगा, तो उसे महापौर का चुनाव लड़ा देंगे. यह बात पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने जबलपुर प्रवास के दौरान सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही. इस दौरान उनके साथ विधायक विनय सक्सेना भी मौजूद थे. चर्चा के दौरान पूर्व सीएम ने केन्द्र सरकार की नितियों पर जमकर निशाना साधते हुये कहा कि सवाल तीन कृषि कानूनों को एक साथ लाना कोई संयोग नहीं हैं, यह पूंजीपति मित्रों के फायदे के लिये रचा गया षड़यंत्र है. देश में करीब २०-२५ लाख करोड़ का कृषि उपज से जुड़ा हुआ व्यापार है. जिसमें अनाज, सब्जी, दलहन, तिलहन आदि शामिल हैं. कृषि कानूनों के जरिये इस बाजार पर पूंजीपतियों के नियंत्रण का रास्ता साफ हो जाएगा. श्री सिंह ने कहा हम किसानों के साथ हैं जो एक जुट होकर इन कानूनों के खिलाफ खड़े हैं.
संगठित तरीके से संपत्ति बेच रहे मोदीशाह
दिग्विजय सिंह ने पीएम और गृहमंत्री पर तीखा हमला बोलते हुये कहा, प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह दो शरीर एक आत्मा है. वो मोदीशाह हैं, जो संगठित तरीके से देश की संपत्ति बेचने में लगे हुये हैं. देश ने अपने बुरे वक्त में जो नवरत्न वंâपनियां बनाई थीं, जिनसे देश को हर हाल हजारों करोड़ का फायदा होता है. उन्हें एक एक कर बेचा जा रहा है. जिस एलआईसी को पंडित जवाहर लाल नेहरू ने १०० करोड़ रुपये से खड़ा किया था, आज जो लाखों करोड़ की मार्वेâट वैल्यू रखती है, उसे बेचने की तैयारी शुरु हो गई है. यही काम अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कर रहे हैं, प्रदेश की संपत्ति बेचने की तैयारी शुरु हो गई है.
सिविल सोसायटी के एक्विस्ट निशाने पर
श्री सिंह ने कहा आज देश में सिविल सोसायटी के एक्टिविस्ट सरकार के निशाने पर हैं. दिशा जो एक पर्यावरण एक्टिविस्ट है उस पर सिर्पâ इसलिये देशद्रोह का कानून लगाया गया क्योंकि वो किसान अंदोलन के समर्थन में हैं. वहीं कपिल मिश्रा जो दंगा एक्यूस्ड हैं, उनके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है.
चंदा लेने का अधिकार किसने दिया
पूर्व सीएम ने कहा, राममंदिर निर्माण हो यह हम सब चाहते है, हमने भी इसके लिये चंदा दिया है. लेकिन यह जो गली गली गांव गांव जाकर चंदा कर रहे हैं, यह अधिकार उन्हें किसने दिया. क्या न्यास ने उन्हें यह अधिकार दिया है. श्री सिंह ने आगे कहा चुनचुन कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है. देश में सामाजिक बिखराव पैदा किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *