भाजपा ने अपने विधायकों को उज्जैन में दिए बिचौलियों और दलालों से बचने की सलाह

उज्जैन,महाकाल की नगरी में भाजपा के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में नेताओं ने विधायकों को अच्छे नेता बनने के टिप्स दिए। विधायकों से कहा गया कि वे बिचौलियों और दलालों से बचके रहें। पद के कारण ही बिचौलिए, दलाल पास आते हैं। और, अपना आर्थिक उद्देश्य पूरा करते हैं। इनसे बचके रहो। इस तरह के कई टिप्स भाजपा विधायकों को दिए गए। शनिवार को होटल मित्तल एवेन्यु में आयोजित भाजपा के विधायकों के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का समापन हुआ। समापन सत्र को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राष्ट्रीय सह संगठम महामंत्री शिवप्रकाश, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश सह प्रभारी विश्वेश्वर टुडू, प्रदेश प्रभरारी पी. मुरलीधर राव और भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने संबोधित किया।
पीए से सावधान रहें
प्रशिक्षण वर्ग में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने विधायकों को सीख दी कि वे अपने दामन में लगने वाले दागों से किस तरह बचें। उन्होंने कहा कि सबसे अधिक जरूरत अपने निज सहायक (पीए) से सतर्क रहने की है। ये चाय से गर्म केतली वाली कहावत की तर्ज पर आम जनता और कार्यकर्ताओं के बीच आपकी छवि बिगाड़ते हैं। इनके लिए भी एक प्रशिक्षण वर्ग चलाया जाएगा। सभी विधायक पीए की नियुक्ति करते समय भी ध्यान दें कि वे ईमानदार छवि के हों। चौहान ने कहा कि आपके ईर्द-गिर्द जो बिचौलिए घूमते हैं, इनके आभा मंडल में फंसने की जरूरत नहीं है। ये आपकी पद-प्रतिष्ठा के कारण आते हैं और जो इनके चंगुल में फंस जाता है, वो चुनाव हार जाता है।
घर-घर तक पहुंचाएं सरकार के कार्य
मुख्यमंत्री ने विधायकों से कहा कि हमारी सरकार ने आठ दस महीने में जो हमने काम किए हैं, इन्हें आम जनता के पास ले जाएं। हमने लव जिहाद रोकने के लिए ठोस कानून बनाए हैं। अब हम ऐसा कानून लेकर आ रहे हैं, जिससे लोगों के घर से पत्थर निकाले जाएंगे। पथराव करने वालों के खिलाफ सख्त कानून बनाएंगे। हमारी सरकार अब तक चार हजार गुमशुदा बच्चियों की घर वापसी करा चुकी है। सरकार ने माफिया के खिलाफ जो अभियान चला रखा है, उसमें सैकड़ों करोड़ रुपए की संपत्ति राजसात की है।
समय प्रबंधन सीखें
मुख्यमंत्री ने कहा कि कॉल सबके रीसिव करें, मगर इसका समय निश्चित कर लें। कब किससे मिलना है, यह भी तय करें। समय प्रबंधन सीखें। अपनी सेहत का ध्यान रखें। सीएम ने घोषणा की कि विधानसभा के बजट सत्र के बाद वे सभी विधायकों और उनके स्वजनों के साथ चार दिन छुट्टी मनाने जाएंगे।
-कार्यकर्ता का सम्मान करें
सीएम चौहान ने कहा भाजपा का कार्यकर्ता बड़े लक्ष्य के लिए बना है। इसलिए विधायकों को इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि जो कार्यकर्ता विचार के लिए लड़ता है और आपको विधायक बनाने के लिए संघर्ष करता है, उसके प्रति स्नेह और सम्मान में कोई कमी न आए। कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि प्रशिक्षण वर्ग सफल रहा। हमने सोशल मीडिया के बारे में बहुत कुछ सीखा। सोशल मीडिया जनता तक पहुंचने का सबसे तेज और बेहतरीन जरिया है। इससे हम अपने विचारों को जनता के बीच पहुंचा सकते हैं।
मप्र का पार्टी संगठन देश का रोल मॉडल बनेगा
प्रशिक्षण वर्ग के बाद प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मीडिया से कहा – मप्र के राजनीतिक, सामाजिक और राष्ट्रीय परिदृश्य पर चर्चा हुई। सभी लोगों ने मिलकर एक संकल्प लिया है कि मप्र का पार्टी संगठन देश का रोल मॉडल बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *