जबलपुर में आबकारी के वर्दीधारी मालखाने से शराब की बोतलें चोरी करते सीसीटीव्ही में हुए कैद

जबलपुर,आबकारी कंट्रोल रुम के मालखानें की अलमारी में रखी कीमती अंग्रेजी शराब अलमारी तोड़कर चोरी कर ली गई। यह चोरी किसी ओर नहीं बल्कि आबकारी विभाग के निलंबति दो वर्दीधारी, दो आरक्षक व दो उपनिरीक्षकों ने की। पूरा मामला सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हो गया। बताया गया है कि यह सभी आरोपी पोल नंबर १ स्थित होटल ऋषि एंजेसी में एक लायसेंस पर 4 बीयर बार संचालित होने के मामलें में गत 27 जनवरी को निलंबित किये जा चुके है। सूत्रों की मानें तो एफआईआर दर्ज करने के लिये आबकारी कंट्रोल प्रभारी जीएल मरावी दोपहर में ही थाने पहुंच गये थे लेकिन आरोपियों को इसकी भनक लग गई थी और उन्होंने एफआईआर टलवानें की भरसक कोशिश की लेकिन बाद में एसपी के निर्देश पर चारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई।
गोरखपुर थाना प्रभारी सुश्री सारिका पांडे ने बताया कि आबकारी कंट्रोल रुम के प्रभारी जीएल मरावी की ओर से एक शिकायत दर्ज कराई गई है, जिसमें कहा गया है कि आबकारी विभाग के उपनिरीक्षक नीरज दुबे एवं सुधीर मिश्रा व आरक्षक राकेश बोहरे और जेनेन्द्र प्यासी गत २९ जनवरी की रात में करीब ७.५० बजे बराट रोड स्थित आबकारी वंâट्रोल रुम पहुंचे थे, जिन्होंने मालखानें की अलमारी को तोड़कर 172 बॉटल अंगे्रजी शराब चोरी कर ली। यह चोरी गई शराब न्यायालय में लंबित एक प्रकरण में जब्त की गई थी। पुलिस ने रिपोर्ट के बाद चारों आरोपियों के खिलाफ धारा ४०८ एवं ३४(२) आबकारी एक्ट का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।
गोरखपुर पुलिस को सौंपी फुटेज
आबकारी विभाग के अधिकारियों ने कंट्रोल रूम में लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो २९ जनवरी की रात ७.५० से रात ८.३४ बजे के बीच सीसीटीवी फुटेज में चारों आरोपी एसआई नीरज दुबे, एसआई सुधीर मिश्रा सहित आरक्षक राकेश बोहरे व जैनेंद्र प्यासी गोरखपुर थाने के पीछे स्थित आबकारी विभाग के कंट्रोल रूम में प्रवेश करते हुए दिखाई दे रहे हैं. सीसीटीवी फुटेज भी आबकारी विभाग द्वारा गोरखपुर पुलिस को सौंप दिये गये है।
पहले से ही निलंबित है सभी आरोपी
बताया जा रहा है कि उप निरीक्षक नीरज दुबे और सुधीर मिश्रा को शहर के पुल नंबर एक स्थित ऋषि रीजेंसी होटल को जारी एक लाइसेंस पर चार बार संचालित होने के प्रकरण में आबकारी आयुक्त ने २७ जनवरी को निलंबित किया था. दोनों पर आरोप था कि ऋषि रीजेंसी होटल के बारे में जानकारी होने के बावजूद कार्रवाई नहीं की. नीरज दुबे को निलंबन अवधि में रीवा संभाग के उड़नदस्ता में तो सुधीर मिश्रा को सागर संभाग में उपायुक्त संभागीय उड़नदस्ता में अटैच किया गया था. वहीं दोनों आरक्षक राकेश बोहरे और जैनेंद्र प्यासी को भी आबकारी आयुक्त द्वारा ६ फरवरी को निलंबित किया जा चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *