चेन्नई में विराट,रोहित और रहाणे रहे विफल, पुजारा और ऋषभ ने भारतीय टीम को संभाला

चेन्नई, इंग्लैंड के साथ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर पायी है। मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 257 रनों पर ही छह विकेट गंवा दिये। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक आर अश्विन 8 और वाशिंगटन सुंदर 33 रन बनाकर खेल रहे थे। वहीं इससे पहले मेहमान टीम इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 578 रन बनाये थे। इस प्रकार भारतीय टीम अभी भी 321 रनों से पीछे है और अभी उसे फॉओआन भी बचाना है। इंग्लैंड के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 6 रन ही बना पाये। रोहित को जोफ्रा आर्चर ने चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर जोस बटलर के हाथों कैच करा दिया।
इसके बाद आर्चर ने इंग्लैंड को दूसरी सफलता दिलाते हुए ओपनर शुभमन गिल का विकेट लिया। भारत का स्कोर 50 के पार ही हुआ था कि आर्चर की 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर गिल जेम्स एंडरसन के हाथों कैच आउट होकर पेवेलियन लौट गये। शुभमन ने 28 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 29 रन बनाए।
इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने टीम को संभालने का प्रयास किया। ऋषभ ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 91 रन बनाये पर वह शतक नहीं लगा पाये जबकि पुजारा ने 73 रनों की अच्छी पारी खेली।
डॉम ने चौथा विकेट ऋषभ का लिया उस समय वह 91 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। ऋषभ ने डॉम की 57वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश की और जैक लीच के हाथों कैच आउट हो गए। उन्होंने 88 गेंदों पर 91 रन की पारी खेली जिसमें 9 चौके और 5 छक्के शामिल थे। ऋषभ और पुजारा के बीच पांचवें विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी से भारतीय टीम कुछ संभली। जब भारतीय टीम का स्कोर 192 था तो डॉम की ही गेंद पर पुजारा रूट के हाथों कैच आउट हो गए और ये साझेदारी टूट गई। पुजारा ने 143 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 73 रन बनाए।
उपकप्तान आजिंक्य रहाणे आज चल नहीं पाए और मात्र एक रन पर ही अपना विकेट गंवा बैठे। रहाणे डॉम की गेंद पर रूट के हाथों कैच आउट हुए। ये डॉम का दूसरा विकेट था। वहीं कप्तान विराट कोहली भी अच्छी वापसी नहीं कर पाये और 48 गेंदों पर केवल 11 रन बनाकर डॉम की गेंद पर ओली पोप के हाथों कैच आउट हुए। इंग्लैंड की ओर से डॉम ने चार जबकि आर्चर ने दो विकेट लिए। इससे पहले आज सुबह आठ विकेट पर
555 रनों से आगे खेलते हुए इंग्लैंड ने तीसरे दिन 23 रन जोड़े और अपने बचे हुए दोनो विकेट गंवा दिये। जेम्स एंडरसन आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे। वो 1 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर आउट हुए। वहीं, लीच 14 रनों पर नाबाद रहे। टीम इंडिया की ओर से जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन ने 3-3 विकेट लिए। वहीं, शाहबाज नदीम और ईशांत शर्मा ने 2-2 विकेट लिए। इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने 218, सिबली ने 87 और स्टोक्स ने 82 रन बनाये। टीम इंडिया को नौवीं सफलता मिली। जसप्रीत बुमराह ने डॉम बैस को एलबीडब्लू आउट किया है। बैस 34 रन बनाकर आउट हुए हैं। इसी के साथ बुमराह ने अपना तीसरा विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *