मंच पर लगे जय श्रीराम के नारे, भड़की दीदी ने कहा बुलाकर बेइज्‍जती करना अच्छा नहीं

कोलकाता,विक्‍टोरिया मेमोरियल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की नाराजगी फिर सामने आ गई है। कार्यक्रम में जय श्रीराम के नारे लगने से नाराज दीदी ने बोलने से इनकार कर दिया। ममता ने बमुश्किल एक मिनट का भाषण देकर मंच से नीचे उतर गईं। दरअसल जब ममता अपने संबोधन के लिए मंच पर चढ़ रही थीं, उसी दौरान नीचे खड़े लोगों ने जय श्रीराम और भारत माता की जय की नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे।
नाराज ममता बनर्जी ने कहा कि सरकारी कार्यक्रम को राजनीतिक कार्यक्रम बना दिया गया है। किसी का अपमान करना ठीक नहीं है। ममता ने कहा सरकार के कार्यक्रम की गरिमा होनी चाहिए। यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है। आपको किसी को आमंत्रित करने के बाद उसकी बेइज्‍जती करना शोभा नहीं देता है। विरोध के रूप में मैं कुछ भी नहीं बोलूंगीं। इसके बाद जय हिंद-जय बांग्‍ला बोलकर तुरंत मंच से नीचे उतर गईं। इससे पहले ममता बनर्जी ने कोलकाता में कार्यक्रम आयोजित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय संस्‍कृति मंत्रालय का आभार भी जताया। बता दें कि नेताजी की 125वीं जयंती को केंद्र सरकार पराक्रम दिवस के रूप में मना रही है।
बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार को लेकर मुख्‍यमंत्री ममता की नाराजगी पहले भी कई मौकों पर सामने आ चुकी हैं। कई बार ममता बनर्जी केंद्र की नीतियों का खुला विरोध जता चुकी हैं। इसके पहले भी जय श्रीराम नारे को लेकर ममता बनर्जी समेत तृणमूल कांग्रेस के कई नेता अपना विरोध जता चुके हैं। टीएमसी यहां तक कह चुकी है कि पश्चिम बंगाल में जय श्रीराम की नारेबाजी नहीं चलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *