कलेक्टरों और निगमायुक्तों से चर्चा में सीएम ने मांगा 5 साल का रोडमैप

भोपाल, प्रदेश में आगामी समय में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के लिए बिसात बिछने लगी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 15 नगर निगमों के कलेक्टरों और निगमायुक्तों से संवाद कर कहा है कि वे पांच साल का रोडमैप एक हफ्ते के भीतर तैयार करें। यह रोडमैप ऐसा न हो कि उसे पूरा करने में किसी तरह की दिक्कत आए। हाईफाई रोडमैप बनाने की बजाय वास्तविकता के धरातल का ध्यान रखते हुए और पूरे हो सकने वाले प्लान ही शामिल करें।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री 13 जनवरी से प्रदेश के नगर निगमों के दौरे करने वाले हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने अफसरों से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरी क्षेत्र मे विकास कार्यों के लिए पांच साल की आवश्यकता को देखते हुए प्लान तैयार करना है। जो विकास कार्य पूरे हो गए हैं उनके लोकार्पण और शिलान्यास वाले कार्यक्रमों की सूची सीएम सचिवालय को भेजें। उन्होंने निगम के मूल काम साफसफाई, बिजली-पानी जैसे मुद्दों के त्वरित निराकरण पर भी बात की। इसके बाद उन्होंने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री के साथ अटल भूजल योजना, केन बेतवा लिंक और जल जीवन मिशन को लेकर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की और मध्यप्रदेश की योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए दिक्कतें दूर करने का अनुरोध किया।
13 को उज्जैन से शुरू होगा सीएम का दौरा
सीएम शिवराज 13 जनवरी को उज्जैन से शहरों के विकास कार्यों को लेकर भ्रमण की शुरुआत करेंगे। इसके बाद 15 जनवरी को सागर व कटनी, 16 जनवरी को सतना व सिंगरौली, 22 जनवरी को खंडवा व बुरहानपुर, 23 जनवरी को रीवा, 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर जबलपुर में रहेंगे। 27 जनवरी को रतलाम और देवास, 30 जनवरी को ग्वालियर और मुरैना, तीन फरवरी को भोपाल और 5 फरवरी को छिंदवाड़ा नगर निगम की पंचवर्षीय योजना के रोडमैप को जारी करेंगे तथा लोकार्पण व शिलान्यास में शामिल होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *