साइना को एशियाई टूर से खेल में वापसी की उम्मीदें

कोलकाता, भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने कहा कि उनकी नजरें आगामी टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने पर लगी हैं। साइना ने कहा है कि वह टोक्यो ओलंपिक की दौड़ में शामिल हैं हालांकि इसके लिए उन्हें लय में आना होगा। साल 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना अभी विश्व बैडमिंटन महासंघ की टोकियो ओलंपिक क्वालीफिकेशन रैंकिंग में 22वें स्थान पर हैं। हाल ही में वह चोटों से संघर्ष कर रही थीं और उनके अगले साल एशियाई टूर से खेल में वापसी की उम्मीदें हैं।
साइना ने एक कार्यक्रम में कहा, ”मैं जानती हूं कि हर किसी के दिमाग में ओलंपिक ही है। यह बहुत बड़ा है पर इससे पहले आपको इतने सारे टूर्नामेंट के बारे में सोचना होता है। मुझे लय में वापसी करनी होगी और शीर्ष 20 में शामिल खिलाड़ियों के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी।” इससे पहले दो-तीन महीने की ट्रेनिंग है। इसलिए आपको पूरी तरह से फिट होना होगा और सात-आठ टूर्नामेंट खेलने होंगे, इसके बाद ही मैं ओलंपिक के बारे में विचार करुंगी पर मैं निश्चित रूप से ओलंपिक की दौड़ में शामिल हूं और टोक्यों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहती हूं और मैं इसके लिए कड़ी मेहनत कर रही हूं।”
साइना ने कहा कि अगर स्विटजरलैंड के अनुभवी टेनिस स्टार रोजर फेडडर और स्पेन के नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल और सेरेना विलियम्स जैसे खिलाड़ी बड़ी उम्र में भी प्रभावशाली प्रदर्शन कर सकते हैं तो वह भी ऐसा ही कर सकती हैं। उन्होंने कहा, ”जोकोविच, फेडरर, नडाल, सेरेना शानदार उदाहरण है जो अच्छा कर रहे हैं। मैं भी ‘फाइटर’ हूं और मैं भी वापसी करूंगी। साथ ही कहा कि जब वह ऐसा कर सकते हैं तो मैं क्यों नहीं कर सकती। साथ ही कहा कि एक दौर ऐसा भी था जब मैंने भी सोचा कि मुझे अब खेलना बंद कर देना चाहिए क्योंकि मैं जीत नहीं रही थी पर इसके बाद फिर मैंने सोचा कि मैं फाइटर होने के बाद वापसी कर सकती हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *