आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग के हाथों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की 8 विकेट से हार

दुबई, चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 विकेट से हरा दिया। रायल चेलेंजर बेंगलुरु के 146 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने शुरुआत अच्छी की और इसे आगे बरकरार भी रखा। चेन्नई के लिए ओपनिंग करने उतरे फाफ डु प्लेसिस 25 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ ने क्रीज पर डटे रहे । अंबाती रायडू 27 गेंदों पर 39 रनों पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर आए और दोनों खिलाड़ियों ने शानदार साझेदारी की गायकवाड़ ने 65 व धोनी ने 19 रन बनाए और लक्ष्य को हासिल कर लिया। 8 विकेट से चेन्नई ने एक जीत अपने नाम की। रायल चेलेंजर बेंगलुरु की ओर से क्रिस मॉरिस और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिये।
इससे पहले रायल चेलेंजर बेंगलुरु ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला लिया। रायल चेलेंजर बेंगलुरु कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक 50 रनों के साथ ही एबी डि विलियर्स 39 के साथ हुई साझेदारी से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हुए आईपीएल के 44वां मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 145 रन बनाए। इस प्रकार सीएसके को जीत के लिए 146 रनों का लक्ष्य मिला है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती विकेट के बाद विराट और विलियर्स ने तीसरे विकेट के लिए 82 रन बनाये। विलियर्स ने 36 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके लगाए। देवदत्त पडिक्कल ने 22 और आरोन फिंच ने 15 रन बनाए। वहीं चेन्नै की ओर से सैम करन ने 3 और दीपक चाहर ने 2 विकेट लिए जबकि सैंटनर को एक विकेट मिला। एबी डि विलियर्स को दीपक चाहर ने पविलियन भेजा 39 रन बनाकर आउट किया। देवदत्त पडिक्कल 22 को मिशेल सैंटनर ने 7वें ओवर की पहली गेंद पर आउट किया। इस युवा बल्लेबाज ने 21 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्का लगाया। बैंगलोर का पहला विकेट आरोन फिंच के रूप में लगा जिन्हें पारी के चौथे ओवर की 5वीं गेंद पर सैम करन ने आउट किया। उन्हें ऋतुराज गायकवाड़ ने कैच किया। फिंच ने 11 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौकों की मदद से 15 रन बनाए।
बैंगलोर ने अपनी टीम में सिर्फ एक बदलाव किया है। इसुरु उदाना के स्थान पर मोईन अली को टीम में शामिल किया गया है। वहीं चेन्नै ने मोनू सिंह और मिशेल सैंटनर को टीम में जगह दी है जबकि शार्दुल ठाकुर और जोश हेजलवुड अंतिम 11 में शामिल नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *