किराएदार ने मकान मालिक के 8 वर्षीय पुत्र की हत्या कर खुद भी लगा ली फांसी

उज्जैन, नीलगंगा थाने के न्यू इंद्रानगर में 8 साल के मासूम की उसी के घर में हत्या कर लाश को जलाए जाने की कोशिश किये जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मंगलवार को उसकी घर की पहली मंजिल पर बने कमरे में किराएदार के बिस्तरों में दबी लाश मिली आशंका जताई जा रही है कि किराएदार ने ही उसकी हत्या की। हालांकि किराएदार फरार हो गया है।
दरअसल न्यू इंद्रा नगर में रहने वाला 8 वर्षीय बालक बीती शाम से लापता हो गया था। रात करीब 8 बजे उसकी मां ने नीलगंगा थाने पहुंचकर अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रात भर से पुलिस बालक की तलाश में जुटी थी लेकिन जब सुबह पुलिस ने बालक के मकान की दूसरी मंजिल पर रहने वाले किरायेदार के कमरे की तलाशी ली तो बिस्तरों के नीचे अधजली बालक की लाश बरामद हुई। पुलिस ने शव बरामद कर पीएम के लिये जिला चिकित्सालय पहुंचाया साथ ही किरायेदार की तलाश शुरू की गई है। इधर बच्चे के हत्यारे के द्वारा ग्राम अंबोदिया मैं फांसी लगाय जाने की सूचना मिलते ही पुलिस के कान खड़े हो गए।शांति नगर थाना नीलगंगा क्षेत्र में हुई नाबालिग की हत्या के आरोपी ने भेरूगढ़ थाना क्षेत्र के अंबोदिया के पास ग्राम सारोला में फांसी लगाई इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची है उसका शव बरामद किया गया है अभी नहीं सुलझी है कि आरोपी किराएदार में बालक की हत्या क्यों की तथा इसके बाद खुद ने फांसी क्यों लगा ली।
पुलिस के मुताबिक मृतक बच्चे का नाम कृष्णा पिता मुकेश प्रजापत 8 वर्ष है।बच्चे की माँ के मुताबिक उसका बेटा घर के आंगन में शाम तक खेल रहा था।उसके भाई बहन भी घर में ही थे। घर में स्थित दुर्गाजी के मंदिर में पूजन के बाद कृष्णा को तलाश किया लेकिन वह नहीं मिला तो सोचा कि माताजी के पंडाल में कहीं गरबा देखने गया होगा, लेकिन रात 8 बजे तक जब कृष्णा घर नहीं आया तो नीलगंगा थाने पहुंचकर अपहरण की रिपोर्ट लिखाई।पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत अलग-अलग टीमों को कृष्णा की तलाश में जुटाया। रात भर न्यू इंद्रानगर से लेकर नानाखेड़ा व आसपास के क्षेत्रों में बालक की तलाश होती रही लेकिन सुबह 9 बजे तक उसका कोई सुराग हाथ नहीं लगा। हताश होकर पुलिस टीमें पुन: कृष्णा के घर आईं और मकान की दूसरी मंजिल पर स्थित कमरे में किराये से रहने वाले सुनील पिता।शांतिलाल निवासी खाचरौद के कमरे की तलाशी ली। बिस्तर व अन्य सामान उथल पुथल किये तो बिस्तरों के नीचे अधजला कृष्णा का शव बरामद हुआ।मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि सुनील किसी फैक्ट्री में काम करता है वह मूल रूप से खाचरौद का रहने वाला है और पिछले डेढ़ वर्षों से मुकेश प्रजापत के यहां कमरा किराये से लेकर रह रहा था, लेकिन कल शाम से ही सुनील का कोई पता नहीं है। पुलिस द्वारा मोबाइल के आधार पर उसकी लोकेशन ट्रेस की गई जो चंदूखेड़ी की आ रही थी। नीलगंगा थाने की पुलिस टीमें चंदूखेड़ी के लिये रवाना हुई है।
मुकेश प्रजापत के तीन बच्चे हैं, सबसे बड़े बेटी उसके बाद कृष्णा और इससे छोटा एक पुत्र है। मुकेश प्रजापत दोनों पैरों से अपंग हैं और कृष्णा के दादा भी बीमार पलंग पर रहते हैं। घर में छोटी किराने की दुकान है व सुनील के अलावा एक दंपत्ति और भी किराये से इसी मकान में रहते हैं।
8 साल के मासूम का शव देखकर पुलिस और परिजन भी सहम गए। मासूम के पूरे शरीर पर जगह-जगह जलाने के दाग के निशान मिले हैं। मौके पर एफएसएल की टीम भी जांच के लिए पहुंच गई थी। पुलिस को शंका है कि आरोपी ने सोमवार शाम या देर रात में मासूम बालक की हत्या कर दी होगी। शंका है कि आरोपी ने गला दबाकर बालक को मारा होगा। तथा उसके बाद शरीर पर दागा होगा। पुलिस ने इस मामले में तंत्र क्रिया किए जाने से स्पष्ट इनकार कर दिया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद बालक की मौत का कारण सामने आ सकेगा।
बच्चे के हत्यारे के द्वारा ग्राम अंबोदिया मैं फांसी लगाय जाने की सूचना। शांति नगर थाना नीलगंगा क्षेत्र में हुई नाबालिग की हत्या के आरोपी ने भेरूगढ़ थाना क्षेत्र के अंबोदिया के पास ग्राम सारोला में फांसी लगाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *