जबलपुर में रेलवे स्टेशन पर बनाया गया कोविड-19 स्टॉल, मिलेंगे किफायती दाम पर मास्क और सैनेटाइजर

जबलपुर,भयावह स्वरूप लेते कोरोना संकट से निपटने अब इससे मुकाबला करने के लिए हथियार हर जगह उपलब्ध हो रहे हैं। इसी क्रम में रेलवे स्टेशन पर रेलवे ने भी एक स्टॉल खोला है। कोविड-१९ स्टॉल पर लगे कियोस्क से रेल यात्रियों को न्यूनतम दर पर फेस मास्क, सैनेटाइजर, पीपीई किट, बेडरोल शीट, सैनेटाइजर, स्प्रे आदि सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है।
ताकि न फैले संक्रमण
बताते हैं कि अनलॉक ३ के साथ व्यावसायिक गतिविधियों में तेजी आई है। रेलवे ने देखा कि लोग अपने विभिन्न कार्यों के लिए रेल के जरिये यात्रा कर रहे हैं। ऐसे में रेलयात्रा के दौरान कोरोना संक्रमण से रेल यात्रियों को सुरक्षित रखना बेहद जरूरी है। इसी उद्देश्य से पश्चिम मध्य रेलवे की ओर से एक पहल की गई है। पश्चिम मध्य रेलवे ने जबलपुर रेलवे स्टेशन पर संक्रमण से बचाव की आवश्यक सामग्री के विक्रय करने का निर्णय लिया है।
न्यूनतम दर पर उपलब्ध होगी सामग्री……
इसी फैसले के तहत जबलपुर रेलवे स्टेशन पर उसने एक स्टॉल खोला है। कोविड-१९ स्टॉल पर लगे कियोस्क से रेल यात्रियों को न्यूनतम दर पर फेस मास्क, सैनेटाइजर, पीपीई किट, बेडरोल शीट, सैनेटाइजर, स्प्रे आदि सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। जिसका उपयोग रेलयात्रा के समय एवं यात्रा से वापसी के समय अपने घर जाते समय रेलयात्री कर सकते हैं। रेल प्रशासन ने सभी रेल यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे रेल में सफर के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी आधुनिक उपयोग की वस्तुओं का समय पर उपयोग करें। रेलवे ने नान फेयर रेवेन्यू के तहत यह कियोस्क जबलपुर मंडल में खुलवाया है। जो कि पश्चिम मध्य रेलवे का पहला कोविड कियोस्क है। इस कियोस्क से कोई भी रेलयात्री अपनी यात्रा करते समय सामग्री लेकर रेल यात्रा में सुरक्षित रह सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *