भोपाल में कोरोना के 40 नए केस, जेल बंदियों से भेंट पर 30 जून तक रोक

भोपाल,शनिवार को कोरोना के 40 नए केस सामने आए हैं। इनमें टीटी नगर इलाके के 3 क्षेत्रों में सर्वाधिक 11 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा ऐशबाग क्षेत्र में 8, बैरागढ़ में 2, बैरसिया, गौतम नगर, छोला, जहांगीराबाद और शाहजहांनाबाद में 1-1, हनुमानगंज और कमलानगर क्षेत्र में 2-2, कोहेफिजा में 4 और टीलाजमालपुरा में 6 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। अब नए केस आने के बाद भोपाल में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या बढ़कर 1435 हो गई है।
गोपाल भार्गव के निजी स्टाफ संक्रमित
मप्र के पूर्व नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के दिग्गज नेता गोपाल भार्गव के गढाकोटा स्थित निवास पर काम करने वाले 5 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गये हैं। सभी को उपचार के लिए सागर भेजा जा रहा है। सूत्रों के अनुसार भार्गव के निवास पर काम करने वाले यह सभी कर्मचारी उनके निज व्यय पर रखे गये थे। इनके पॉजीटिव पाए जाने के बाद गढाकोटा में हडकंप मच गया है। बताया जाता है कि गोपाल भार्गव पिछले लंबे समय से इसी निवास पर रह रहे थे। उम्मीद की जा रही है कि नियमानुसार भार्गव को 10 दिन क्वारेंटाइन रहना होगा।
जेल बंदियों से मुलाकात पर रोक 30 जून तक जारी रहेगी
मध्य प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जेल बंदियों के मुलाकात पर फिलहाल प्रतिबंध जारी रहेगा। शनिवार को जेल मुख्यालय ने इस संबंध में आदेश जारी करते हुए कहा है कि 30 जून तक जेल बंदियों से उनके परिजन और संबंधी मुलाकात नहीं कर पाएंगे। जेल प्रशासन ने कहा कि ये निर्णय बंदियों और उनके परिवार के स्वास्थ को देखते हुए लिया गया है। इस संबंध में प्रदेश के सभी जेल अधीक्षकों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
।मेडिकल स्टोर अब रात 10:30 बजे तक ही खोले जा सकेंगे
भोपाल में हॉस्पिटल एवं नर्सिंग होम्स स्थित मेडीकल स्टोरों को छोड़कर शेष समस्त स्टोर अब रात 10:30 बजे तक की खोले जा सकेंगे। आपातकाल के लिए कार्यालय नियंत्रक खाद्य एवं औषधि प्रशासन मध्यप्रदेश ने मोबाइल फोन नंबर भी जारी किए गए हैं। जरूरतमंद इन पर कॉल करके दवा संबंधी आवश्यक सुविधाओं का लाभ ले सकता है।
अवकाश के दिन भी बिजली बिल जमा होंगे
लोग अब रविवार 31 मई को भी अपने बिजली बिल जमा कर सकेंगे। मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के भोपाल शहर वृत्त के अंतर्गत चारों शहर संभाग जैसे पश्चिम, पूर्व, दक्षिण तथा उत्तर संभाग के अंतर्गत सभी जोनल कार्यालय और दानिश नगर, मिसरोद, मंडीदीप में बिल भुगतान काउंटर खुले रहेंगे। राजधानी के जोनल आफिस में कैश काउंटरों पर बिल भुगतान और भोपाल शहर में अरेरा कालोनी, एमपी नगर, टीटी नगर, वल्लभ नगर, गोविंदपुरा, शक्तिनगर, विद्यानगर, रॉयल मार्केट, राज होम्स, शाहपुरा, रचना नगर, बस स्टैंड, कोटरा, बैरागढ़, चांदबढ़, करोंद, शिवाजी नगर, सुल्तानिया, छोला एवं जहांगीराबाद पर लगी एटीपी मशीन में भी बिल जमा कर सकते हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *