यूपी के बरेली में एक ही परिवार के पांच लोग निकले कोरोना पॉजिटिव

बरेली,उप्र के गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा की सीजफायर फैक्ट्री में काम करने वाले युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसके बाद परिवार के छह लोगों के सैंपल लिए गए। जिसमें उसके परिवार के पांच और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। लखनऊ से आई रिपोर्ट में युवक के माता-पिता,भाई-बहन और पत्नी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मंगलवार सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बरेली शहर के सुभाष नगर क्षेत्र को पूरी तरह सील कर दिया गया है। पांच किलोमीटर के दायरे में बफर जोन बनाया है। एक किलोमीटर क्षेत्र में आने वाले सभी घरों में रहने वाले लोगों की स्क्रीनिंग स्वास्थ्य विभाग ने शुरू करवा दी है।
इस बीच लखनऊ में किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता डा सुधीर कुमार सिंह ने इस बात की पुष्टि की है कि बरेली से पांच नमूने जांच के लिये आये थे सभी पाजिटीव पाये गये है। वहीं बरेली के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा विनीत शुक्ला ने बताया कि आज सुबह आई रिपोर्ट के मुताबिक एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पहले इसी परिवार के एक युवक को कोरोना पॉजिटिव मिला था। आज केजीएमसी लखनऊ से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक 28 वर्षीय एक युवती दूसरी युवती भी 28 वर्ष तीसरी महिला 50 वर्ष, एक युवक 24 वर्ष और एक 54 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव है।
डा शुक्ल ने बताया कि सुभाषनगर में एक किलोमीटर दायरे के सभी घरों में रहने वालों की स्क्रीनिंग के लिये नौ टीमें लगाई गई। कई घरों में लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। संक्रमित युवक के संपर्क में आने वालों की भी जांच होगी। स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार से ही सुभाषनगर में संक्रमित युवक के घर से एक किलोमीटर दायरे में आने वाले सभी घरों की स्क्रीनिंग शुरू करवाई। बरेली रेलवे जंक्शन के आसपास, रेलवे मेल र्सिवस, ओवरहेड वॉटर टैंक, सरन अस्पताल, मेंधांश हॉस्पिटल, एचडीएफसी बैंक, त्रिमूद्दत पैलेस बैंक्वेट हॉल, रामगंगा अस्पताल, इंदिरापुरम कॉलोनी, रामलीला ग्राउंड, पाराशरी हाउस गहन निगरानी में हैं।
गौरतलब है कि दो दिन पहले नोएडा की सीजफायर उपकरण बनाने की फैक्ट्री में काम करने वाले सुभाष नगर क्षेत्र के व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन में व्यक्ति के घर को सैनिटाइज किया साथ ही क्षेत्र को भी सैनिटाइज किया गया था। व्यक्ति के परिवार को क्वॉरेंटाइन किया गया था। स्वास्थ्य विभाग ने नोएडा से लौटकर आए कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के परिवार के छह सदस्यों के सैंपल लिए थे। जिसमें आज सुबह पांच लोगों की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।
सुभाष नगर की गली नंबर एक में रहने वाले युवक की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने युवक के साथ छह परिवार जनों को एक प्राइवेट मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था परिवार वालों के सैंपल भी लेकर जांच के लिए भेजे थे। जिसमे पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आए है। सुभाष नगर गली नंबर-1 में रहने वाला 33 वर्षीय युवक सप्ताह भर पहले नोएडा से घर लौटा था। एक युवक नोएडा जिस कंपनी में नौकरी कर रहा था जिसे चार कर्मचारियों के कौराना संक्रमित होने के बाद 21 मार्च को कंपनी बंद कर पूरे स्टाफ को घर जाने को कहा गया था परिवार वालों के मुताबिक 21 मार्च को देर रात नोएडा से युवक अगली सुबह बरेली पहुंचा अगले दिन उसकी तबीयत बिगड़ गई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। 27 मार्च को जिला अस्पताल पहुंचा और वहां के लिए गए सैम्पल को परीक्षण के लिये लखनऊ भेजा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *