इंदौर के 17 और मरीजों में कोरोना का संक्रमण पाया गया, प्रदेश में संक्रमण से 5 वीं मौत

इन्दौर,जिला प्रशासन के द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बीच इंदौर में खतरे की घंटी बज गई है। आज भोपाल से आई रिपोर्ट में इंदौर के 17 और मरीजों में कोरोना के संक्रमण पाए गए हैं । इसके साथ ही इंदौर में संक्रमित लोगों की तादाद बढ़ कर 44 हो गई है, अब अगले 7 दिन महत्वपूर्ण हो गए हैं।
सीएमएचओ डॉ प्रवीण जरिया ने बताया कि इंदौर से उस नमूने जांच के लिए भोपाल एम्स में भेजे गए थे, इन नमूनों में से 17 नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं । इस बारे में एम्स की ओर से आज सुबह ही इंदौर के प्रशासन को सूचना दी गई है यह स्थिति इंदौर के लिए खतरनाक है। यह 17 नए मरीज पाए जाने के साथ ही इंदौर में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है। ऐसी स्थिति में अब इंदौर के लिए अगले 7 दिन महत्वपूर्ण और चुनौतीपूर्ण हो गए हैं। इन 7 दिनों के अंदर इंदौर की स्थिति को काबू में लाने के लिए बड़े और गंभीर प्रयास करना होंगे।
मेडिकल कॉलेज की डीन को शंका
इसी बीच इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज की डील डॉ ज्योति बिंदल ने इस रिपोर्ट पर शंका जताई है। उनका कहना है कि कहीं ना कहीं कोई तकनीकी गलती हुई है। हम आज एक बार फिर यह सारे नमूने जांच के लिए भेजेंगे और उससे शाम तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।
इधर,इंदौर में 49 वर्षीय महिला के सोमवार रात दम तोडऩे के बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की मौत की तादाद बढ़कर पांच पर पहुंच गयी है। इनमें से तीन अकेले इंदौर शहर के निवासी थे जिनमें से दो की मौत पिछले 24 घंटे में हुई। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि चंदन नगर क्षेत्र में रहने वाली 49 वर्षीय महिला ने मनोरमा राजे टीबी (एमआरटीबी) चिकित्सालय में आखिरी सांस ली।
अधिकारी ने बताया कि 23 मार्च को कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गयी महिला हाई ब्लडप्रेशर और मधुमेह से पहले ही पीडि़त थी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के बाद अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोडऩे वा
कोरोनावायरस इंदौर में घातक होता जा रहा है। मंगलवार को भोपाल से आई रिपोर्ट में 17 नए केस सामने आए हैं। एमजीएम मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब में कोरोना की जांच के लिए बड़ी संख्या में सैंपल पहुंचने के बाद जांच के लिए रविवार को 40 सैंपल भोपाल एम्स भेजे गए, जबकि यहां भी 70 सैंपल की जांच की गई। सीएमएचओ के अनुसार, इंदौर से भेजे गए सैंपल में 17 नए केस सामने आए। इनमें इंदौर, उज्जैन समेत मालवा-निमाड़ के अन्य जिलों के मरीज शामिल हो सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो इंदौर में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 49 (+5 उज्जैन) पहुंच जाएगा। वहीं, प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 64 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *