कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की मौत

मुंबई,  महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में कोरोना वायरस के संदिग्ध 71 वर्षीय मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। वह सऊदी अरब से लौटा था। अस्पताल के सूत्रों ने बताया उसे डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर की भी समस्या थी। उसके सैंपल को जांच के लिए लैब में भेजा गया है। अगर यह कोरोना वायरस का केस साबित हुआ तो देश में इस घातक वायरस से मौत का यह तीसरा मामला होगा।
मरीज को कुछ दिन पहले हाई ब्लड प्रेशर की वजह से एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। शनिवार सुबह उसमें कोरोना वायरस के लक्षण दिखने के बाद मरीज को बुलढाणा जनरल हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया। इलाज के दौरान शख्स की हालत बिगड़ती चली गई और दोपहर में उसने दम तोड़ दिया।
भारत में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 91 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें ठीक हो चुके 10 मरीज और 2 मौत के मामले भी शामिल हैं। अभी तक जिन 2 मौत के मामलों की पुष्टि हुई है, उनमें पहला कर्नाटक के कलबुर्गी और दूसरा दिल्ली का मामला है। कलबुर्गी में सऊदी अरब से लौटने वाले एक बुजुर्ग की मौत हुई थी जबकि दिल्ली में शुक्रवार को एक बुजुर्ग महिला ने आरएमएल अस्पताल में दम तोड़ा था। महिला का बेटा इटली से लौटा था और उसी के जरिए उसकी मां तक संक्रमण पहुंचा था। केंद्र सरकार ने शनिवार को कोरोना वायरस से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए सहायता राशि का ऐलान किया। मरने वाले मरीज या फिर मरीजों की देखभाल करने वाले की मौत पर उनके परिजनों को केंद्र सरकार की तरफ से 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 4,000 से ज्यादा लोगों को निगरानी में रखा गया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *