एमपी में कांग्रेस अब हनुमान-गांधी के बहाने 30 को पढ़ाएगी राष्ट्रभक्ति का पाठ

भोपाल, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और हनुमान को राष्ट्रभक्त बताने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ के कहने पर गांधीजी की पुण्य तिथि 30 जनवरी को राजधानी में एक खास कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में व्याख्यान के दौरान गांधी और हनुमान को राष्ट्रभक्त बताया जाएगा और मुख्यमंत्री कमलनाथ का भी इस विषय पर संबोधन रहेगा। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री कमलनाथ के इष्ट हनुमानजी हैं। उन्होंने छिंदवाड़ा में हनुमान की विशाल प्रतिमा को स्थापित कराया था। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद ही एक आयोजन समिति तैयार की गई। इस समिति में कांग्रेस के नेता शामिल हैं। समिति में शामिल और प्रभारी महामंत्री प्रशासन राजीव सिंह ने बताया कि गांधी शहीद दिवस पर 30 जनवरी को मिंटो हॉल में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
राष्ट्रभक्ति का पढ़ाया जाएगा पाठ
राजीव सिंह ने बताया कि 30 जनवरी को पंडित विजय शंकर मेहता हनुमान और गांधी पर व्याख्यान देंगे। यह कार्यक्रम गांधी शहीद दिवस पर महानिर्वाण के नाम से मिंटो हॉल में कार्यक्रम आयोजित होगा। इस कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इच्छा जाहिर की थी। एक समिति बनाई गई, जो पूरे आयोजन को देख रही है।
हनुमान चालीसा के सवा करोड़ जप
बताते हैं कि हनुमान संस्कृतिक मंच के बैनर तले इस कार्यक्रम को किया जा रहा है। गांधी पुण्य तिथि पर भोपाल में पहली बार इस तरह के अनूठे कार्यक्रम का आयोजन होगा। हनुमान चालीसा के सवा करोड जप होंगे। यह कार्यक्रम हनुमान भक्त कमलनाथ के आह्वान पर किया जा रहा है। जबकि कार्यक्रम के मुख्य वक्ता जीवन प्रबंधन गुरू विजयशंकर मेहता हैं। मेहता महानिर्वाण एक शाम राष्ट्रभक्त के नाम विषय पर व्याख्यान देंगे। इस विषय में हनुमान और गांधी को राष्ट्रभक्त बताया जाएगा। मेहता के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ का संबोधन भी रहेगा। डेढ़ घंटे तक चलने वाले कार्यक्रम में हनुमानजी और गांधी की राष्ट्रभक्ति को बताया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *