ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई वन डे में टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया,वार्नर और फिंच के शतक

मुंबई, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले एकदिवसीय मैच में भारत को बुरी तरह पराजित करके ऑस्ट्रेलिया ने एक तरह से आइना दिखा दिया। पिछले कई दिनों से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम आज लड़खड़ाती नजर आई। गेंदबाजी से लेकर क्षेत्ररक्षण और आपसी तालमेल हर जगह भारत की टीम बेतरतीब दिखी।
पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 49.1 ओवर में 10 विकेट खोकर 255 रन बनाए जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों ने 37.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 258 रन बनाकर शानदार जीत हासिल की।
ओपनर डेविड वॉर्नर और एरन फिंच के सामने भारतीय गेंदबाज लाचार नजर आए। दोनों ने बेहतरीन शुरुआत के साथ मैदान में चारों तरफ चौके छक्के की बौछार कर दी। भारतीय टीम की फील्डिंग इतनी घटिया थी कि उसने 37।4 ओवर के खेल में 20 अतिरिक्त रन दिए। डेविड वॉर्नर ने 112 गेंदों में 17 चौके और तीन छक्के की सहायता से नाबाद 128 रन बनाए। फिंच ने 114 गेंदों में 13 चौके और दो छक्के मारते हुए 110 रन का योगदान दिया।
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। भारतीय टीम आज लय में नजर नहीं आई। कुल मिलाकर एक मात्र अर्धशतक शिखर धवन ने लगाया। उन्होंने 91 गेंदों में 9 चौके और एक छक्के की सहायता से 74 रन बनाए। केएल राहुल ने 61 गेंदों में चार चौके की सहायता से 47 रन का योगदान दिया। ऋषभ पंत 28 और रविंद्र जडेजा 25 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। कप्तान विराट कोहली को 16 रन के स्कोर पर एडम जंपा ने अपनी ही गेंद पर कैच कर लिया। भारत की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 49.1 ओवर में 255 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।
ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने तीन विकेट लिए। कमिंस और रिचर्ड्सन को दो-दो विकेट मिले। एडम जंपा और एस्टन एगर ने एक-एक विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *