कारोबारी अजय मित्तल और उनकी पत्नी अर्चना यूको बैंक के करोड़ों डकार लंदन में जा बसे, लुकआउट नोटिस जारी

मुंबई, यूको बैंक के करोड़ों रुपए लेकर फरार होने वाले अर्शिया लिमिटेड के चेयरमैन अजय मित्तल और उनकी पत्नी अर्चना मित्तल के खिलाफ सीबीआई ने लुकआउट नोटिस जारी किया है। अर्शिया लिमिडेट के चेयरमैन अजय मित्तल मुंबई के मशहूर बिल्डर शंकर लाल मिल्तल के बेटे हैं, जो मुंबई की सोशल लाइफ में काफी चर्चित रहे हैं।
मंहगी गाडियों के शौकीन अजय मित्तल शाही जीवन जीते थे। अजय मित्तल तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने स्टील व्यवसायी सज्जन जिन्दल का 1600 स्कावयर फीट का बंगला 300 करोड़ में खरीदा था। मित्तल पर आरोप है कि उन्होंने यूको बैंक से उधार लिए 289 करोड़ रुपए का गलत इस्तेमाल किया। यूको बैंक से 289 करोड़ रुपए कंपनी के डेवलपमेंट के लिए कर्ज लिए गए थे, यह कंपनी लॉजेस्टिक कारोबार से जुड़ी थी।
अजय मित्तल आतंकी सरगना दाऊद इब्राहिम के सहयोगी इकबाल मिर्ची की पत्नी हाजरा मिर्ची के नाम पर रजिस्टर प्रॉपर्टी के किरायदार के रुप में 24 लाख रुपए महीने किराया देता था। मित्तल पर आरोप है कि बैंक के कर्जे का बड़ा हिस्सा हाजरा मिर्ची को किराए के रूप में दिया गया। सीबीआई अब जांच कर रही है कि मित्तल के इकबाल मिर्ची से किस तरह के संबंध थे। वहीं अजय मित्तल से संपर्क साधने कोई जवाब नहीं मिल पाया है, सूत्रों के हवाले से पता चला है कि अजय मित्तल इस समय लंदन में हैं। अर्शिया लिमिटेड के खिलाफ दर्ज शिकायत के आधार पर सीबीआई ने 23 दिसंबर को एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। सीबीआई ने आर्शिया लिमिटेड, अजय मित्तल, अर्चना मित्तल और अनजान बैंक कर्मचारियों को आरोपी बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *