अमरिंदर सिंह ने इमरान खान से ननकाना साहिब में सुरक्षा देने की अपील की

अमृतसर, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे में फंसे लोगों को बाहर निकालने और सिख धर्म के पवित्रतम स्थल कहे जाने वाले गुरुद्वारे की सुरक्षा सुनिश्चित करने का कहा है। इसके अलावा भारत सरकार का विदेश मंत्रालय भी लगातार ननकाना साहिब के आसपास के हालातों पर नजर बनाए हुए है।
इससे पहले शुक्रवार को यह खबर सामने आई थी की सैकड़ों की भीड़ ने सिखों के सबसे पवित्र धर्मस्थलों में से एक ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर पत्थरबाजी की। दोपहर से ही भीड़ ने गुरुद्वारे को घेर लिया। घटना से जुड़े विडियो में एक कट्टरपंथी सिखों को ननकाना साहिब से भगाने और इस पवित्र शहर का नाम बदलकर गुलाम अली मुस्तफा करने की धमकी देते दिख रहा है। इस घटना के सामने आने के बाद गुरुद्वारे के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था, जिसके बाद से ही वहां तनावपूर्ण स्थितियां बनी हुई थीं।
घटना के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को टैग करते हुए एक ट्वीट किया। अपने ट्वीट में कैप्टन ने लिखा, ‘मैं इमरान खान से अपील करता हूं कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करें और यह सुनिश्चित करें कि गुरुद्वारा ननकाना साहिब में फंसे श्रद्धालुओं को वहां से सही-सलामत बाहर निकाला जा सके और पवित्र गुरुद्वारे को वहां मौजूद बेकाबू भीड़ से सुरक्षित करें।’ पंजाब की प्रमुख विपक्षी पार्टी अकाली दल ने भी इस घटना की निंदा की है। दिल्ली के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर हमले का विडियो शेयर करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से तत्काल ऐक्शन लेने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *