मेरा लक्ष्य दुनिया भर के कुछ कलाकारों संग काम करने का है -कनिका कपूर

मुंबई, संगीत की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली कनिका कपूर का कहना है कि बॉलीवुड एक कठिन जगह है और यहां उनका सफर आसान नहीं रहा। साल 2012 में ‘जुगनी जी’ गाने से रातों रात पहचान मिलने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। ‘बेबी डॉल’, ‘लवली’, ‘छिल गए नैना’ और ‘देसी लुक’ जैसे गानों को अपनी दमदार आवाज देने वाली कनिका ने दर्शकों के दिलों को जीत लिया। कनिका कपूर का कहना है कि साल 2012 से अपने अब तक के सफर में उन्हें भी संघर्षो का सामना करना पड़ा है। कनिका ने बताया कि, “इस सफर की शुरुआत कुछ कठिनाइयों के साथ हुई। जब मैं मुंबई आई तब मैं यहां किसी को नहीं जानती थी और मुझे यह भी नहीं पता था कि इंडस्ट्री में काम कैसे करते हैं। धीरे-धीरे मैंने अपना रास्ता बनाया और मेरा पूरा ध्यान म्यूजिक बनाने और अपना बेस्ट देने में था, जो मैं कर सकती थी और कर सकती हूं।” फीमेल सिंगर्स के लिए बॉलीवुड एक कठिन जगह होने के सवाल पर उन्होंने कहा, “बॉलीवुड हर किसी चीज के लिए एक कठिन जगह है।” इंडस्ट्री में सफलतापूर्वक सात साल बिताने के बाद भी कनिका में महत्वाकांक्षाओं की कोई कमी है। उन्होंने कहा, “मेरा लक्ष्य दुनिया भर के कुछ कलाकारों संग काम करने का है।”
कनिका ने बताया कि वह हमेशा से ही गायन के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती थीं, परंतु साल 1997 में महज 18 साल की उम्र उनकी में एक बिजनेसमैन संग शादी हो गई और वह लंदन चली गईं, जहां उन्होंने तीन बच्चों को जन्म दिया। साल 2012 में तलाक के बाद वह एक सिंगर बनने के लिए मुंबई में आकर बस गईं।
कनिका ने कहा, “मेरी उम्र कम थी और मैं मां बनकर गर्वित थी। हर लड़की को वह जो है, उस पर गर्व होना चाहिए। मां बनना एक स्वाभाविक घटनाक्रम है और मां बनने के चलते आपको अपने सपने को पूरा करने या कुछ ऐसा करने जिससे आपको लगाव है, को नहीं रोकना चाहिए। यह मुश्किल था, लेकिन इन सभी का मुझे गर्व है।” बता दें कि संगीत की दुनिया से जुड़ने से पहले कनिका लंदन में एक सोशल इन्फ्लुएन्सर थीं। उनका गाना ‘जुगनी जी’ ही था, जिसके हिट होने से उन्हें बॉलीवुड में पांव जमाने में मदद मिली। कनिका ने कहा कि, “लंदन में रहने के दौरान मैं एक सोशल इन्फ्लुएन्सर थी। मैं एक म्यूजिकल आर्टिस्ट हूं और मैं हमेशा पहले एक सिंगर रहूंगी। साल 2012 में ‘जुगनी जी’ मेरी एक यूट्यूब हिट थी और बॉलीवुड में यह मेरा पहला कदम था। यह गाना एकता कपूर को बहुत पसंद आया और उन्होंने ‘रागिनी एमएमएस 2’ में ‘बेबी डॉल’ गाने का मुझे मौका दिया। इसके बाद मुझे पीछे पलटकर नहीं देखना पड़ा।” बता दें कि कनिका हाल ही में मिलान फैशन वीक में एक गेस्ट के तौर पर नजर आई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *