तिहाड़ पहुंचे कांग्रेसी चिदंबरम से नहीं मिल सके, जेल अधीक्षक से हालचाल जान वापस लौटे

नई दिल्ली, पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम से मिलने शुक्रवार को कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल तिहाड़ जेल पहुंचा, लेकिन जेल प्रशासन ने उसे चिदंबरम से मिलने की इजाजत नहीं दी। एक ही दिन पहले चिदंबरम को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा गया है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के कहने पर मुकुल वासनिक, पीसी चाको, अविनाश पांडेय और माणिक टैगोर समेत कई नेता चिदंबरम से मिलने जेल पहुंचे। हालांकि, इन नेताओं की चिदंबरम से मुलाकात नहीं हो पाई। आवंटित समय के दौरान वहां काफी भीड़ थी, जब इन कांग्रेसी नेताओं के मुलाकात का वक्त आया तो समय खत्म हो चुका था। इसके बाद कांग्रेस नेताओं ने जेल अधीक्षक से मुलाकात की और चिदंबरम का हालचाल जाना।
पूर्व केंद्रीय मंत्री तिहाड़ में जेल नंबर 7 में बंद हैं। कोर्ट के आदेश पर उन्हें अलग सेल में रखा गया है। इसी जेल में पिछले साल चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी रहे कार्ति ने 23 दिन जेल में गुजारी थी। उनको 28 फरवरी 2018 को गिरफ्तार किया गया था, हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। तिहाड़ जेल के जिस हिस्से में पूर्व वित्त और गृह मंत्री कैद हैं, यासीन मलिक, क्रिश्चियन मिशेल और दीपक तलवार अब उनके पड़ोसी हो गए हैं। चिदंबरम का नया पता जेल नंबर 7, वार्ड नंबर 2 और सेल नंबर 15 है।
इससे पहले दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम को 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया तिहाड़ जेल में चिदंबरम की एंट्री गेट नंबर चार से हुई बीती रात जेल में जाने से पहले उनका मेडिकल टेस्ट कराया गया और फिर डिनर में रोटी, दाल और चावल दिया गया। सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम को 22 अगस्त को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उनको 5 सितंबर तक सीबीआई हिरासत में रखा गया और कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया। जहां वह 19 सितंबर तक तिहाड़ में रहेंगे इस दौरान उनका 74वां जन्मदिन भी पड़ेगा जो उन्हें जेल में मनाना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *