प्रदेश अध्यक्ष के लिए हाईकमान द्वारा लिया गया फैसला सर्वमान्य होगा- सिंधिया

ग्वालियर, मप्र कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चयन को लेकर चल रही खींचतान के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार सुबह दो दिन के प्रवास पर ग्वालियर पहुंचे। उन्होंने कहा जो पार्टी हाईकमान फैसला करेगा वो सर्वमान्य होगा। हालांकि इसके फ़ौरन बाद प्रदेश सरकार में उनकी समर्थक मंत्री इमरती देवी ने कहा कि ‘महाराज पीछे नहीं हटें, हम उन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में देखना चाहते हैं। वहीं, जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि उमंग सिंघार खुद मप्र कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहते हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उमंग सिंघार को मिलने बुलाया है।
अवैध उत्खनन पर जताई चिंता
सिंधिया ने ग्वालियर स्टेशन पर मध्य प्रदेश में हो रहे अवैध खनन से जुड़े सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि मुझे दुख है कि अभी भी प्रदेश में अवैध उत्खनन हो रहा है। जबकि हमने चुनाव प्रचार में साफ तौर पर कहा था कि कांग्रेस सरकार में अवैध उत्खनन नहीं होगा। सिंधिया ने कहा कि ऐसे में जो भी लोग रेत के इस खेल में लगे हुए हैं, उन पर सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।
लगाए गए सिंधिया के होर्डिंग
ग्वालियर-चंबल संभाग में सिंधिया समर्थक खुलकर मैदान में आ गए हैं। ग्वालियर में उनके समर्थकों ने उन्हें पीसीसी चीफ बनाए जाने की मांग को लेकर नदीगेट पर होर्डिंग लगाया है, जिसमें लिखा है-सोनिया गांधी दबाव में न आएं, सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाएं। उधर शिवपुरी में उनके समर्थकों ने चेतावनी दी है कि अगर सिंधिया को कमान नहीं दी गई तो वे मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायकों को क्षेत्र में घुसने नहीं देंगे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *