थाईलैंड ओपन के दूसरे दौर में पहुंचे साइना और श्रीकांत

बैंकाक,भारतीय खिलाड़ियों ने थाईलैंड ओपन बैडमिंटन में अच्छी शुरुआत करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया है। महिला एकल में भारत की साइना नेहवाल ने वापसी करते हुए अपने पहले मुकाबले में थाईलैंड की पिथायपोर्न चायवान को 21-17,21-19 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। वहीं पुरुष वर्ग में भारत के ही किदांबी श्रीकांत ने चीन के क्वालिफायर रेन पेंग बो को कड़े मुकाबले में 21-13 17-21 21-19 से हराया। श्रीकांत का सामना अब दूसरे दौर में थाईलैंड के खोसित फेतप्रदाब से होगा। वहीं युगल मुकाबलों की बात करें तो भारत के सात्विसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिश्रित युगल जोड़ी ने पहले दौर में चान पेंग सून और गोह लियू यिंग की जोड़ी को हराकर अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की।
इस जोड़ी ने एक घंटे दो मिनट तक चले मुकाबले में मलेशिया के सून और यिंग की पांचवीं वरीय जोड़ी को 21-18 18-21 21-17 से हराया।
यह दूसरी बार है जब पोनप्पा और रंकीरेड्डी की 23वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने सून और यिंग को शिकस्त दी है। अब पोनप्पा और रंकीरेड्डी का सामना दूसरे दौर में अलफियान एको प्रासेत्या और मार्शेला गिशा की इंडोनेशियाई जोड़ी से होगा।
वहीं सौरभ वर्मा पहले ही दौर में बाहर हो गए। उन्हें सातवें वरीयता प्राप्त जापान के कांटा सुनेयामा ने 21-23 21-19 5-21 से हराया। शुभंकर डे भाग्यशाली रहे, उन्हें शुरूआती दौर के मुकाबले में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा से वाकओवर मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *