कैफे काफी डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ लापता, खोज में जुटी पुलिस

बेंगलुरु, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा के दामाद और मशहूर कैफे चेन सीसीडी (कैफे काफी डे) के मालिक वीजी सिद्धार्थ का सोमवार रात से ही पता नहीं है। सिद्धार्थ 29 जुलाई को मेंगलुरु आ रहे थे। इस दौरान रास्ते में शाम को करीब सात बजे नेत्रावती नदी के पुल पर पहुंचकर उन्होंने गाड़ी रुकवाई और ड्राइवर से चले जाने को कह कर वह कार से नीचे उतर गए। इस मामले की विवेचना में जुटी पुलिस का मानना है कि कारोबार से जुड़ीं परेशानियों की वजह से वह मानसिक दबाव में थे और शायद उन्होंने आत्महत्या कर ली है। इस बीच उनकी एक तीन दिन पुरानी चिट्ठी भी सामने आई है, जो पुलिस की थ्योरी को सही साबित करती है। सिद्धार्थ ने इस चिट्ठी में लिखा है, ‘मैंने बहुत संघर्ष किया लेकिन एक इक्विटी पार्टनर के दबाव को और बर्दाश्त नहीं कर सकता। वह मुझ पर लगातार उन शेयरों को बायबैक करने के लिए दबाव बना रहे हैं, जिसका ट्रांजैक्शन मैंने आंशिक रूप से छह महीने पहले एक दोस्त के साथ पूंजी इकट्ठा करने के लिए किया था।’ उन्हें आखिरी बार सोमवार रात मंगलूरु में नेत्रावती नदी के पास देखा गया था।
उनके ड्राइवर के बयान के आधार पर आशंका जताई जा रही है कि उन्होंने उल्लल पुल से छलांग लगा कर आत्महत्या कर ली है। इसके बाद से ही प्रशासन में हड़कंप मच गया है और उनकी तलाश की जा रही है। कर्नाटक पुलिस ने नदी और आसपास के इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार, बीएस शंकर ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएम कृष्णा के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की।
मेंगलुरू पुलिस कमिश्नर संदीप पाटिल ने कहा कि सिद्धार्थ बेंगलुरु से सकलेश्वर जाने की बात कहकर निकले थे, लेकिन रास्ते में उन्होंने ड्राइवर से मेंगलुरु चलने को कहा। ड्राइवर ने बताया कि सिद्धार्थ सोमवार रात 8 बजे पहुंचे और उन्होंने उल्लल पुल चलने के लिए कहा। पुल के एक सिरे पर गाड़ी रुकवाकर वह उतर गए और ड्राइवर से आगे जाने के लिए कहा। जब करीब डेढ़ घंटे तक जब वह वापस नहीं लौटे तो ड्राइवर ने पुलिस को सूचना दी।
पुलिस ने नदी और उसके आसपास के इलाके में सघन अभियान शुरू किया है। वीजी सिद्धार्थ के फोन की कॉल डिटेल भी जांच की जा रही है। पाटिल ने बताया कि नदी में नाव की मदद से खोज की जा रही है। साथ ही कॉल डीटेल्स से उन सभी लोगों का पता लगाया जा रहा है, जिनसे सिद्धार्थ ने बात की थी। यह भी चर्चा है, सोमवार को शेयर बाजार में आई गिरावट से सिद्धार्थ परेशान थे। उन्होंने शेयर बाजार में काफी पैसे लगा कर रखे थे। आशंका है कि शेयर बाजार के उतार-चढ़ावों की वजह से उन्होंने आत्महत्या करने का निर्णय लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *