जूनागढ़ मनपा चुनाव में भाजपा को 59 में से 54 सीटें मिलीं

अहमदाबाद, जूनागढ़ महानगर पालिका के चुनाव में भाजपा ने प्रचंड जीत दर्ज की है. रविवार को 59 सीटों पर हुए चुनाव में 54 सीटों पर भाजपा का कमल खिला है. 4 सीटों के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) दूसरे स्थान पर रही. जीत का दावा करने वाली कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है, उसके खाते में केवल एक सीट आई है. पिछले चुनाव में भाजपा ने 44 सीटें जीती थीं और अबकि बार जीत का आंकड़ा 54 पर पहुंच गया है.
जूनागढ़ के 14 वार्ड की 59 सीटों में से भाजपा ने 54 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की है. जूनागढ़ नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस की यह सबसे बड़ी हार है. कांग्रेस के सबसे बड़े नेता माने जाते जूनागढ़ के पूर्व महापौर सतीश कैप्टन की करारी हार हुई है. जबकि भाजपा के ज्यादातर उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. भाजपा की शानदार जीत के बाद जूनागढ़ में जश्न का माहौल है. कांग्रेस कार्यालय में सन्नाटा पसरा रहा. उधर, गांधीनगर नगर निगम के उपचुनाव में भाजपा की जीत हुई है. जूनागढ़ महानगर पालिका में कांग्रेस की हालत बद से बदद्तर हो रही है. जूनागढ़ में कांग्रेस की पकड़ नहीं रही और वह अपने मतदाता गंवा रही है जो महानगर पालिका चुनाव के नतीजों से साफ हो गया है. भाजपा के खिलाफ करारी शिकस्त के बाद अब एनसीपी ने कांग्रेस को पटखनी दी है0 जूनागढ़ के वार्ड संख्या 4 से कांग्रेस की एक मात्र प्रत्याशी मंजूला पणसारा चुनाव जीती है.
इसके अलावा 46 तहसील पंचायतों के उपचुनाव में 36 सीटों पर भाजपा भगवा लहराया है. जबकि कांग्रेस 7 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों की जीत हुई है. राज्य की 5 जिला पंचयातों के उपचुनाव में भी भाजपा ने सभी सीटों पर बाजी मार ली| पांचों सीटों पर जीत दर्ज कर भाजपा ने कांग्रेस करारा झटका दिया है.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *