अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की नृशंस हत्या का मामला जाँच के लिए एसआईटी को सौंपा गया

अलीगढ़,अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्ची के साथ हुई दरिंदगी और हत्या के मामले में यूपी की पुलिस और सरकार घिर चुकी है। मृतका के परिजन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आरोपी को फांसी की सजा दिलाए जाने की गुहार लगाई है। साथ ही आरोप लगाया कि आरोपी ने बच्ची की आंखों में एसिड डाला गया है। पुलिस प्रशासन ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है, जो तीन सप्ताह में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बच्ची की हत्या 10 हजार रुपए की वसूली को लेकर की गई थी।
बच्ची के माता-पिता ने पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि सरकार से मांग करते हैं कि दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। हम दोषियों के लिए फांसी की मांग करते हैं। अगर वे 7 साल बाद रिहा हो जाएंगे तो उनका हौसला बढ़ेगा। जानकारी के अनुसार, 31 मई को अलीगढ़ के टप्पल में ये बच्ची अपने घर से लापता हो गई थी। 2 जून को पुलिस को टप्पल में ही एक कूड़े के ढेर में इस बच्ची का शव मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, मौत का कारण दम घुटना, लेफ्ट चेस्ट पर पिटाई, सारी पसलियां टूटी हुई, बाएं पैर में फ्रेक्चर, आंखों पर जख्म, सिर में चोट, सीधा हाथ कंधे की तरफ से कटा हुआ है, बहुत ज़्यादा पीटा गया है। इसके साथ ही बॉडी में कीड़े पड़ गए थे, जिससे हड्डी तक एक्सपोज हो गई है।
एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने बताया कि एसपी ग्रामीण के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। एसपी देहात मणिलाल पाटीदार के नेतृत्व में सीओ खैर पंकज श्रीवास्तव के पर्यवेक्षण में 4 विवेचक करेंगे जांच। तीन सप्ताह में एसआईटी अपनी रिपोर्ट देगी। विवेचकों में इंस्पेक्टर टप्पल संजय कुमार जायसवाल, महिला थाना इंस्पेक्टर सुनीता मिश्रा समेत चार इंस्पेक्टर शामिल रहेंगे।
राहुल-प्रियंका ने की निंदा
मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि यह व्यथित कर देने वाली घटना है। बच्ची के हत्यारों को कड़े से कड़ा दंड देना चाहिए। प्रियंका ने कहा कि अलीगढ़ में मासूम बच्ची के साथ हुई घटना ने भीतर तक हिला दिया है। इस घटना के दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए। सोशल मीडिया पर भी इस मामले को लेकर पुलिस प्रशासन की आलोचना और आरोपियों को कड़ी सजा दिए जाने की मांग की जा रही है। साथ ही ट्विटर पर मामले को लेकर चार हैड टेग ट्रेंड हो रहे हैं।
पहले भी गिरफ्तार हो चुका है असलम
इस मामले में पुलिस दो आरोपियों मोहम्मद असलम और मोहम्मद जाहिद को गिरफ्तार कर चुकी है। मोहम्मद असलम पहले भी गिरफ्तार हो चुका है। वह 2014 में अपनी रिश्तेदार बच्ची के साथ यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार हुआ था। इसके बाद 2017 में उस पर दिल्ली के गोकलपुरी में छेड़छाड़ और अपहरण का मामला दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *