वाणिज्यिक कर अधिकारी के होशंगाबाद और बैतूल स्थित घर पर लोकायुक्त का छापा

होशंगाबाद/बैतूल, मध्यप्रदेश के होशंगाबाद और बैतूल जिले में वाणिज्य कर विभाग के अफसर के निवास पर लोकायुक्त ने छापा मारा। लोकायुक्त को आय से अधिक संपत्ति मामले में कराधान सहायक राजेश मालवीय के घर सोमवार सुबह छापा मारा। लोकायुक्त टीम ने होशंगाबाद और बैतूल में एक साथ कार्रवाई की है। भोपाल लोकायुक्त संगठन द्वारा की गई कार्रवाई में टीम ने कई संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज जब्त किए हैं। क्या-क्या मिला यह बात जांच के बाद ही साफ हो पायेगा। कार्रवाई के बाद से ही जिले में हड़कंप मचा हुआ है।
चुनाव के दौरान जमा की रकम
लोकायुक्त सूत्रों का कहना है कि बीते विधानसभा चुनाव के दौरान एसएसटी दल में उक्त राजेश मालवीय की ड्यूटी लगाई गई थी, इस दौरान उस पर आर्थिक गड़बड़ी के कई आरोप लगे थे। लोकायुक्त टीम ने अधिकारी के पैतृक आवास बैतूल सहित होशंगाबाद के कार्यालय की स्थापना शाखा से भी जानकारी जुटाई।
इधर पटवारी रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार
धार जिले के राजगढ़ में लोकायुक्त ने यहां एक पटवारी को दस हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोप है कि पटवारी जमीन के नामांतरण के लिए रिश्वत मांग रहा था। इंदौर लोकायुक्त टीम के अनुसार घर में आपसी विवाद होने के बाद दलपुरा राजगढ़ निवासी फरियादी राकेश परवार जमीन नामंत्रण के अमोदिया दलपुरा के पटवारी नारायण पाटीदार के पास पहुंचा था। लेकिन पटवारी ने काम के बदले राकेश से 24000 रुपए की रिश्वत की थी और बिना रिश्वत के काम करने से मना कर दिया था। राकेश ने परेशान होकर इसकी शिकायत इंदौर लोकायुक्त पुलिस की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *