पित्रोदा का 84 के दंगों पर बयान शर्मनाक, वह देश से माफी मांगे – राहुल

फतेहगढ़ साहिब,लोकसभा चुनाव अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। इस बीच सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिख विरोधी दंगों का मामला उठाते हुए सैम पित्रोदा द्वारा की गई टिप्पणी को शर्मनाक बताया है। वह सोमवार को फतेहगढ़ साहिब लोकसभा सीट से कांग्रेसी उम्मीदवार अमर सिंह के चुनाव प्रचार के लिए खन्ना पहुंचे हुए थे। इस दौरान राहुल ने कहा कि पित्रोदा को ऐसी टिप्पणी पर शर्म आनी चाहिए, उन्हें इसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने पित्रोदा को फोन कर देश से माफी मांगने को कहा है। वहीं मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सिर्फ अमीरों को फायदा पहुंचा है। गरीबों के लिए उन्होंने कुछ नहीं किया। उनका हर गरीब के खाते में 15-15 लाख डालने का वायदा झूठा साबित हुआ है।
राहुल ने कहा कि मोदी सरकार की सबसे बड़ी गलती नोटबंदी तथा गब्बर सिंह टैक्स लगाना है,जिसके बाद आम नागरिकों के लिए जरूरी वस्तुएं खरीदनी मंहगी हो गई थी। राहुल ने इस दौरान अपनी न्याय योजना के बारे में बताते हुए कहा कि सत्ता में आने पर उनकी सरकार हर गरीब परिवार को 72 हजार रुपए देगी। मोदी ने बेरोजगारी मिटाने का वादा किया था, लेकिन रोजगार वालों को भी बेरोजगार बना दिया। 56 इंच का सीने वाला कहता था सभी के खाते में 15 लाख आएंगे, लेकिन यह वादा भी पूरा नहीं हुआ। राहुल ने कहा कि नोटबंदी अगर काले धन के खिलाफ लड़ाई थी तो गरीब लाइन में क्यों दिखे।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा की गरीबों के स्तर ऊंचा उठाने के लिए उन्होंने अर्थशास्त्रियों को बुलाया और न्याय स्कीम बनाई। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने लाखों करोड़ रुपया अडानी, अंबानी जैसे कुछ उद्योगपतियों को दिया, लेकिन कांग्रेस सरकार गरीब के खाते में पैसे डालेगी। कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया कि लाखों करोड़ रुपया 5 करोड़ महिलाओं के खाते खाते में जाएगा और यह न्याय योजना के तहत हो पाएगा। राहुल ने कहा कि नोटबंदी के बाद मोदी ने गरीबों व छोटे व्यापारियों की जेब से पैसा निकाला और अनिल अंबानी की जेब में पैसा डाल दिया। इसके बाद भारत की अर्थव्यवस्था इससे पूरी तरह से नष्ट हो गई। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 22 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी हैं। 10 लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार मिलेगा, लेकिन पंचायत व्यवस्था को तो नरेंद्र मोदी की सरकार ने चौपट करके रख दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *